टेनिस प्रीमियर लीग टैलेंट डे में युवा टेनिस खिलाड़ियों ने दिखाई अपनी प्रतिभा

वड़ोदरा, 31 अक्टूबर (हि.स.)। युवा प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान करने के लिए टेनिस प्रीमियर लीग द्वारा आयोजित कार्यक्रम ‘टैलेंट डे’ अपने तीसरे आयोजन के लिए वडोदरा पहुंचा। टैलेंट डे के हैदराबाद और दिल्ली चरण में युवा टेनिस खिलाड़ियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया। बीटीपीए द्वारा आयोजित प्रतिभा दिवस 29 अक्टूबर 2022 को अकोटा स्टेडियम में आयोजित किया गया था। यह स्थान उन युवा टेनिस खिलाड़ियों की ऊर्जा से भरा हुआ था जो टेनिस प्रीमियर लीग में खेलने के मौके के लिए लिए तैयार थे।

इस कार्यक्रम में ग्लोबोमोटिव इंडिया के अध्यक्ष, मूवियल के सीईओ और गुजरात पैंथर्स के मालिक रामकू पाटगीर शामिल हुए। उनके साथ टेनिस प्रीमियर लीग के सह-संस्थापक कुणाल ठाकुर और मृणाल जैन भी थे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष डॉ. विजय शाह ने भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई गई। डॉ. शाह खेलों के सक्रिय पैरोकार हैं और एक फिट जीवन जी रहे हैं। वे पिछले 5 वर्षों से वडोदरा के अकोटा स्टेडियम में टीम अकोटा समर स्पोर्ट्स कैंप का आयोजन कर रहे हैं। समर स्पोर्ट्स कैंप में प्रत्येक वर्ष 1000 से अधिक बच्चे भाग लेते हैं और विशेष खेल प्रशिक्षण का लाभ प्राप्त करते हैं।

गुजरात पैंथर्स के मालिक पाटगीर ने कहा, “मैं बहुत लंबे समय से टेनिस का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं। टेनिस प्रीमियर लीग मेरे लिए भारत में टेनिस के खेल को विकसित करने और खेल में अधिक शामिल होने में मदद करने का एक शानदार अवसर था। आज हमने जिन खिलाड़ियों का चयन किया है, वे निश्चित रूप से टीपीएल की प्रतिभा दिवस पहल के कारण काफी विकसित होंगे। कुणाल और मृणाल लीग के साथ जो काम कर रहे हैं वह काबिले तारीफ है।

प्रतिष्ठित भारतीय टेनिस कोच सुनील व्यास, जो गुजरात पैंथर्स के मेंटर हैं, इस कार्यक्रम में उनके कौशल का परीक्षण करने के लिए आई प्रतिभा को देखने और उसका आकलन करने के लिए उपस्थित थे। व्यास वडोदरा स्थित बीपीटीए टेनिस अकादमी के निदेशक भी हैं।

लड़कियों के अंडर -18 वर्ग में, सैली ठक्कर ने एक रोमांचक फाइनल में शैवी दलाल को 10 – 6 से हराया। वह टेनिस प्रीमियर लीग के चौथे सीज़न में गुजरात पैंथर्स का प्रतिनिधित्व करेंगी।

टेनिस प्रीमियर लीग ने पूरी तरह से टेनिस के खेल पर ध्यान केंद्रित कर दिया है। लीग न केवल जमीनी स्तर को विकसित करने में मदद कर रही है बल्कि निजी क्षेत्र को भारत से टेनिस के अगले चैंपियन बनाने में मदद करने के लिए भारतीय टेनिस खिलाड़ियों में निवेश करने की इजाजत दे रही है। टैलेंट डे चयनित खिलाड़ियों को दुनिया भर के साथ-साथ भारत के कुछ सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ियों, कोचों और मेंटर्स के साथ बातचीत करने का मौका प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *