एयरटेल को दूसरी तिमाही में 2,145 करोड़ रुपये का मुनाफा

-वित्त वर्ष 2022-23 की दूसरी तिमाही में मुनाफा 89 फीसदी बढ़ा

नई दिल्ली, 31 अक्टूबर (हि.स)। निजी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने वित्त वर्ष 2022-23 की दूसरी तिमाही के नतीजे का ऐलान कर दिया है। कंपनी को 30 सितंबर को समाप्त दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में मुनाफा 89 फीसदी बढ़कर 2,145 करोड़ रुपये पर पंहुच गया।

कंपनी ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि प्रति ग्राहक औसत कमाई (एआरपीयू) में सुधार से शुद्ध लाभ में बढ़ोतरी हुई है। कंपनी को चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में कुल आय भी सालाना आधार पर 22 फीसदी बढ़कर 34,527 करोड़ रुपये हो गई। इस दौरान कंपनी का प्रति यूनिट औसत राजस्व (एआरपीयू) बढ़कर 190 रुपये हो गया है। एक साल पहले इसी तिमाही में यह 153 रुपये रहा था।

एयरटेल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) गोपाल विट्टल ने कहा कि कंपनी अब 5जी सर्विस दे रही है। उन्होंने विश्वास जताया कि एयरटेल 5जी प्लस भारत में सबसे अच्छा अनुभव प्रदान करेगा। विट्टल ने कहा कि गुणवत्ता वाले ग्राहकों, फीचर फोन से स्मार्टफोन की स्थानांतरण और डेटा मौद्रीकरण पर निरंतर ध्यान केंद्रित करने से कंपनी की एआरपीयू में वृद्धि हुई है।

उल्लेखनीय है कि देश में प्रधानमंत्री के 5जी लॉन्चिंग के बाद एयरटेल ने गत 6 अक्टूबर को आठ शहरों में 5जी प्लस सर्विस को लॉन्च कर दिया था। इन आठ प्रमुख शहरों में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी मुख्य रूप से शामिल हैं। इसके साथ ही कंपनी ने 2023 तक देशभर में 5जी सर्विस का विस्तार करने का ऐलान किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *