रबाडा-नॉर्टजे दक्षिण अफ्रीका को टी20 विश्व कप जीतने में मदद कर सकते हैं: डेल स्टेन

मेलबर्न, 29 अक्टूबर (हि.स.)। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा कि एनरिक नॉर्टजे और कैगिसो रबाडा अपने देश को आईसीसी टी-20 विश्व कप जीतने में मदद कर सकते हैं।

स्टेन ने अपनी ड्रीम तेज गेंदबाजी आक्रमण का चयन किया है, जिसमें उन्होंने उन पांच गेंदबाजों को चुना है, जो वर्तमान में विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

स्टेन ने आईसीसी से बातचीत में कहा, “रबाडा दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण के लीडर हैं। मुझे उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका इस विश्व कप को जीत सकता है और टीम में एनरिक नॉर्टजे के होने से टीम को और मजबूती मिली है।”

उन्होंने कहा, “रबाडा के पास बहुत अच्छी गति है, उनके पास अच्छा कौशल है, विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया में, रबाडा जब भी ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो उनका स्तर ऊपर होता है। रबाडा और नॉर्टजे दक्षिण अफ्रीका को यह विश्व कप जीताने में मदद कर सकते हैं।”

सूची में अगला नाम अंग्रेजी तेज गेंदबाज मार्क वुड का है, जिन्हें स्टेन ने अपनी ड्रीम तेज गेंदबाजी आक्रमण टीम में चुना है।

स्टेन ने कहा, “मुझे लगता है कि वुड 140 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से चार ओवरों के अपने स्पैल में सभी 24 गेंदें फेंकने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं।”

उन्होंने कहा, “वुड शानदार गेंदबाज है। वह बल्लेबाजों को यॉर्कर और बाउंसर फेंकता है, और मुझे लगता है कि अगर इंग्लैंड विश्व कप में आगे जाता है, तो वुड इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है।”

स्टेन ने अगले गेंदबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया से मिशेल स्टार्क को चुना। स्टेन ने कहा, “वह एक शानदार तेज गेंदबाज है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के साथ दो बार विश्व कप जीता है – एक 50 ओवर का और एक टी20 विश्व कप।”

उन्होंने कहा, “बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क अपनी तेज गति से बल्लेबाजों को डराते हैं और वह जानते हैं कि टूर्नामेंट कैसे जीतना है।”

स्टेन ने पांचवें तेज गेंदबाज के रूप में शाहिन शाह अफरीदी को चुना। स्टेन ने कहा, “हमने उसे पिछले टी 20 विश्व कप में देखा था और वह बिल्कुल अद्भुत था। उसके पास बहुत अच्छा कौशल है, उसके पास दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए गेंद को अंदर लाने की अद्भुत कला है। अगर पाकिस्तान दक्षिण अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाता है तो उसमें अफरीदी की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *