एफआईएच हॉकी लीग मैचों में हम कुछ नई चीजों को आजमाना चाहते हैं : ग्राहम रीड

भुवनेश्वर, 28 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा कि वह जनवरी 2023 में होने वाले विश्व कप से पहले एफआईएच हॉकी लीग मैचों में कुछ नई चीजों को आजमाना चाहते हैं।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम एफआईएच मेन्स हॉकी प्रो लीग 2022-2023 में शुरुआती मैच में शुक्रवार को प्रतिष्ठित कलिंग हॉकी स्टेडियम में न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

रीड ने कहा, “पिछले कुछ हफ्तों से हम प्रो लीग में चार मैचों की तैयारी में व्यस्त हैं। इस टूर्नामेंट के बाद हम अगले महीने एक टेस्ट सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में पांच मैच खेलेंगे।”

उन्होंने कहा, “ये सभी मैच विश्व कप के लिए हमारी तैयारियों का हिस्सा हैं। हमारा लक्ष्य, निश्चित रूप से, अपनी सर्वश्रेष्ठ हॉकी खेलना है, लेकिन हम अपने आक्रमण में बेहतर होना चाहते हैं, हम कुछ नई चीजों को आजमाना चाहते हैं। हम इन मैचों की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

अपने दूसरे मैच में, भारत 30 अक्टूबर को स्पेन से भिड़ेगा। इसके बाद अगले सप्ताह भारत 4 नवंबर को न्यूजीलैंड और 6 नवंबर को स्पेन से खेलेगा।

एफआईएच प्रो लीग के पिछले सीज़न के शीर्ष स्कोरर हरमनप्रीत सिंह ने कहा, “पिछला सीज़न हमारे लिए बहुत अच्छा रहा और हमारा लक्ष्य पिछले सीज़न में जहाँ से हमने छोड़ा था, वहीं से आगे बढ़ना है।”

हरमनप्रीत ने कहा, “पहले मैच से ही, हम नए सत्र में सही गति बनाना चाहते हैं। जनवरी में होने वाले बड़े आयोजन से पहले ये हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण मैच हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *