इमरान का आजादी मार्च, लाहौर से इस्लामाबाद के लिए निकले समर्थक

लाहौर/ इस्लामाबाद, 28 अक्टूबर (हि.स.)। पाकिस्तान के चुनाव आयोग द्वारा चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य करार दिये जाने के बाद अब इमरान खान ने इस्लामाबाद में शक्ति प्रदर्शन की तैयारी की है। इमरान के ऐलान पर शुक्रवार को लाहौर से आजादी मार्च की शुरुआत हुई। इमरान खान के समर्थक लाहौर से इस्लामाबाद के लिए निकल पड़े हैं।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने ऐलान किया था कि 28 अक्टूबर को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के समर्थक लाहौर के लिबर्टी चौक से इस्लामाबाद के लिए कूच करेंगे। इमरान ने इसे आजादी मार्च का नाम दिया है। इमरान के आह्वान पर बड़ी संख्या में लोग लाहौर से इस्लामाबाद के लिए रवाना हो चुके हैं। इस बीच पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने आजादी मार्च निकाले जाने पर इस्लामाबाद में सेना तैनात करने की चेतावनी दी है। पाकिस्तानी सेना पहले ही देश की सुरक्षा से खिलवाड़ को बर्दाश्त न करने की बात कह चुकी है।

इमरान खान का कहना है कि वे लोग लाहौर से तो इस्लामाबाद पहुंचेंगे ही, पूरे देश से लोग इस्लामाबाद पहुंचेंगे, क्योंकि यह मार्च आजादी के लिए है। उन्होंने दावा किया कि आजादी मार्च पाकिस्तान के इतिहास में लोगों का सबसे बड़ा जमावड़ा होगा। इस मार्च को राजनीतिक न मानते हुए इमरान ने इसे पाकिस्तान के भविष्य के लिये युद्ध करार दिया। दावा किया कि इस मार्च से देश की दिशा तय होगी। उन्होंने कहा कि इस मार्च के माध्यम से वे जनता के हाथ में नेतृत्व का फैसला देना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *