टी-20 विश्व कप : चोटिल बिनुरा फर्नांडो की जगह असिथा फर्नांडो श्रीलंकाई टीम में शामिल

मेलबर्न, 27 अक्टूबर (हि.स.)। चोटिल बिनुरा फर्नांडो के प्रतिस्थापन के तौर पर असिथा फर्नांडो को श्रीलंकाई टी-20 विश्व कप टीम में शामिल किया गया है। आईसीसी टी 20 विश्व कप 2022 की इवेंट तकनीकी समिति ने गुरुवार को चोटिल फर्नांडो के प्रतिस्थापन के रूप में असिथा फर्नांडो को शामिल करने की मंजूरी दे दी है।

पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार के मैच में बायीं हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण बिनुरा फर्नांडो के बाहर होने के बाद तीन टी 20 खेलने वाले असिथा फर्नांडो को प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया था। वह श्रीलंका से बाहर जाएंगे और ऑस्ट्रेलिया में बाकी टीम से जुड़ेंगे।

बता दें कि किसी खिलाड़ी के प्रतिस्थापन के लिए इवेंट तकनीकी समिति की स्वीकृति की आवश्यकता होती है, इससे पहले कि प्रतिस्थापन खिलाड़ी को आधिकारिक तौर पर टीम में जोड़ा जा सके।

इससे पहले, प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद, श्रीलंका ने विकेटकीपर-बल्लेबाज निरोशन डिकवेला और तेज गेंदबाजों असिथा फर्नांडो और मथीशा पथिरन को बुधवार को ऑस्ट्रेलिया में बैकअप के रूप में अपनी टी 20 विश्व कप टीम में शामिल किया है।

मुख्य टीम में पहले से मौजूद खिलाड़ियों के चोटिल होने की स्थिति में इन तीनों को बैकअप के तौर पर बुलाया गया है। खिलाड़ियों के साथ, श्रीलंका क्रिकेट की उच्च प्रदर्शन सुविधा के निदेशक टिम मैकस्किल भी तीनों खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।

श्रीलंका ने अब तक दो मैच खेले हैं, जिसमें एक में आयरलैंड के खिलाफ जीत और एक में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा है। उनका सामना शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अपने तीसरे सुपर-12 मैच में न्यूजीलैंड से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *