मिजोरम के रास्ते म्यांमार से लाई गई 4 करोड़ की हेरोइन जब्त, तीन तस्कर गिरफ्तार

करीमगंज (असम), 27 अक्टूबर (हि.स.)। भारत और बांग्लादेश की सीमा से सटे करीमगंज जिला में गुरुवार को पुलिस ने छापेमारी में करीब 4 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है। साथ ही तीन ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया है। यह हेरोइन मिजोरम के रास्ते म्यांमार से लाई गई थी जिसे बांग्लादेश में तस्करी करना था।

करीमगंज के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पार्थप्रतिम दास ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर आज दोपहर को बदरपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ऑल्टो कार (एएस-10डी-7320) को रोककर तलाशी ली गयी। कार से 621 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 4 करोड़ रुपये कीमत बताई गई है। यह हेरोइन 48 साबुनदानी में छिपाकर ले जाई जा रही थी।

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए तस्करों की पहचान निलाम बाजार थानांतर्गत बालिया निवासी इस्लाम उद्दीन, हुसैन अहमद और बदरपुर थानांतर्गत शेरालीपुर गांव निवासी अब्दुल लतीफ के रूप में हुई है।गिरफ्तार किए गए लोगों के कबूलनामे के आधार पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पार्थप्रतिम दास ने कहा कि यह हेरोइन मिजोरम के रास्ते म्यांमार से लाई गयी थी जिसे करीमगंज के नीलाम बाजार थाना क्षेत्र के बलिया ले जाया जा रहा था। तस्करों का मकसद हेरोइन को बांग्लादेश में तस्करी करना था। पुलिस इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर तस्करों से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *