आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 9वें स्थान पर पहुंचे विराट कोहली

दुबई, 26 अक्टूबर (हि.स.)। पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी टी-20 विश्व कप में 53 गेंदों में नाबाद 82 रनों की पारी खेलने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईसीसी टी 20 रैंकिंग में पांच स्थानों का फायदा हुआ है और वह 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं, लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे से कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है। कॉनवे ने टी 20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 92 रनों की पारी खेली थी, जिसके बाद उन्हें तीन स्थान का फायदा हुआ और वह दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

कॉनवे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 58 गेंदों पर 92 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) के सभी हिस्सों में शॉट लगाए। यह मैच न्यूजीलैंड ने 89 रनों से जीता।

इस पारी की बदौलत कॉनवे ने भारत के सूर्यकुमार यादव, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी एडेन मार्कराम को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल किया।

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन एलन भी रैंकिंग में आगे बढ़े हैं। उन्हें चार स्थानों का फायदा हुआ है और वह 17वें स्थान से 13 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *