तेलंगाना: भाजपा ने जारी किया ‘वादों के झूठे केसीआर’ पोस्टर

हैदराबाद, 26 अक्टूबर (हि.स.)। तेलंगाना प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद बंडी संजय ने मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर जनता के साथ वादाखिलाफी करने का आरोप लगाते हुए आज प्रदेश कार्यालय में ‘वादों के झूठे केसीआर’ पोस्टर लांच किया। उन्होंने भाजपा के इस पोस्टर को सोशल मीडिया के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया।

केसीआर के आश्वासनों पर निशाना साधने वाले इस पोस्टर में कई वादों का उल्लेख किया गया है। पोस्टर में मुख्यमंत्री केसीआर की तस्वीर छपी हुई है। पोस्टर में कहा गया कि एक दलित नेता को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। पोस्टर पर छपी केसीआर की फोटो को दिखाते हुए बंडी संजय ने पूछा कि क्या हमारे पास अभी दलित मुख्यमंत्री है।

उन्होंने पोस्टर के जरिये पूछा कि दलितों को दी जाने वाली तीन एकड़ जमीन का कहीं जिक्र किया गया, नौकरी के मामले में गारंटी का क्या हुआ, किसानों से आखिरी दाने तक अनाज खरीदेंगे, इस का क्या हुआ? तेलंगाना में हर परिवार से एक व्यक्ति को नौकरी मिलेगी का क्या होगा। उन्होंने सवाल किया कि मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा था कि राज्य के सभी बेरोजगारों को 3,016 रुपये का बेरोजगारी लाभ दिया जाएगा, उसका क्या हुआ।

भारतीय जनता पार्टी के पोस्टर में पूछा गया कि अनिवार्य मुफ्त शिक्षा का क्या हुआ ? केजी से पीजी तक मुफ्त अनिवार्य शिक्षा को बिना किसी असफलता के लागू किये जाने के वादे का क्या हुआ? क्या तेलंगाना के शहीदों के परिवारों के लिए नौकरी के साथ जमीन, डबल बेडरूम आवास और 10 लाख की आर्थिक सहायता दी गई।

मुख्यमंत्री के दिए गए आश्वासनों को याद कराते हुए बंडी संजय ने पूछा कि क्या हैदराबाद के टैंकबंड के पास तेलंगाना के शहीदों की प्रतिमाएं स्थापित की गईं। प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 100 बिस्तरों का अस्पताल और प्रत्येक मंडल के लिए 30 बिस्तरों का अस्पताल बनाने का वादा किया गया था, उसका क्या हुआ?

भाजपा का कहना है की वादों की सूची तो बहुत बड़ी बनाई गई लेकिन इसमें से एक भी पूरा नहीं हुआ। बंडी संजय ने कहा कि तेलंगाना में अवैध गिरफ्तारी के बारे में क्या हुआ ? केसीआर, जिन्होंने कहा था कि वह 125 फीट ऊंची अंबेडकर की मूर्ति का निर्माण कराएंगे, अम्बेडकर की मूर्ति कहां बनाई गई? हर मंडल में अम्बेडकर विकास केंद्र स्थापित किया जाने का आश्वासन का क्या हुआ और ये केंद्र कहां-कहां स्थापित किए गये।

केसीआर ने कहा था कि स्वर्ण तेलंगाना में कोई किसान आत्महत्या नहीं करेगा, क्या यह सत्य है? उन्होंने पूछा कि हैदराबाद के हुसैन सागर के जल को शुद्ध करने के लिए क्या किया गया? तेलंगाना गठन के बाद कोई अवैध मामला दर्ज नहीं होगा, अवैध गिरफ्तारी नहीं होगी लेकिन क्या यह सब हो रहा है?

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री के झूठे आश्वासनों के बारे में जनता को जागृत करने के लिए यह पोस्टर जारी किया गया है। इन्हें मुनूगोडू उपचुनाव के दौरान उस निर्वाचन क्षेत्र में लगाया जाएगा ताकि मुख्यमंत्री की असलियत और झूठे आश्वासनों का पर्दाफाश हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *