सिल्वरवुड ने जताई उम्मीद, टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में जगह बना सकता है श्रीलंका

पर्थ , 26 अक्टूबर (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया से मिली सात विकेट की हार के बावजूद, श्रीलंका के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड का मानना है कि उनकी टीम सेमीफाइनल में जगह बना सकती है।

ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस के तेज अर्धशतक और कप्तान आरोन फिंच के साथ उनकी 69 रनों के साझेदारी की बदौलत गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में मंगलवार को आईसीसी टी20 विश्व के ग्रुप 1, सुपर 12 मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया। स्टोइनिस ने 18 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे तेज टी20 अंतरराराष्ट्रीय अर्धशतक लगाया।

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में सिल्वरवुड ने कहा, “हम जानते थे कि ऑस्ट्रेलिया को अपने नेट रन रेट के कारण हम पर कड़ा प्रहार करना पड़ा। जिस तरह से ने स्टोइनिस हमारे गेंदबाजों को निशाना बनाया, वह असाधारण था।”

श्रीलंकाई टीम शनिवार को अपने अगले मुकाबले में एससीजी में न्यूजीलैंड का सामना करेगी।

सिल्वरवुड ने कहा, “मैं वास्तव में मानता हूं कि हम न केवल इस समूह को चुनौती दे सकते हैं, बल्कि विजयी भी हो सकते हैं। मुझे लगता है कि हमने दिखाया है कि हमारे पास समूह के भीतर क्षमताएं और कौशल हैं।”

उन्होंने कहा, “हमने एशिया कप में दिखाया कि समूह के भीतर आत्मविश्वास बढ़ रहा है। हमारे लिए अब फिर से संगठित होना और अगले मैच के लिए तैयार होना महत्वपूर्ण है।”

श्रीलंका के मुख्य कोच ने कहा, “मैं शीर्ष क्रम के खेलने के तरीके में गलती नहीं कर सकता। गेंद शुरुआत में स्विंग हो रही थी, जो हमारे लिए कठिन था। हम उस तरह की उछाल के अभ्यस्त नहीं हैं जो हमें यहां पर्थ में मिलती है। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने बहुत अच्छा किया।”

दनुष्का गुणथिलाका, दुष्मंथा चमीरा और दिलशान मदुशंका के चोटिल होने से श्रीलंका की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 157 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज पथुम निसानका ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। निसानका के अलावा चैरिथ असलांका ने नाबाद 38 और धनंजय डी सिल्वा ने 26 रन बनाए।

स्टार्क, कमिंस, हेजलवुड, एगर और मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिला। 158 रनों का पीछा करते हुए, ऑस्ट्रेलिया ने धीमी शुरुआत की और पावरप्ले में 1 विकेट पर 33 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने अपने टी 20 अंतरराष्ट्रीय इतिहास में पहली बार बिना चौके और छक्के के पावरप्ले समाप्त किया।

हालांकि, इसके बाद स्टोइनिस (18 रन पर नाबाद 59) और ग्लेन मैक्सवेल (12 गेंदों में 23 रन) की तेज-तर्रार पारी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खेल बदल दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 16.3 ओवर में 3 विकेट पर 158 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *