मुनूगोडू उपचुनाव: 2.70 करोड़ की बेहिसाब नकदी जब्त

हैदराबाद, 26 अक्टूबर (हि.स.)। तेलंगाना में मुनुगोडू विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 2.70 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई है। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी।

मुख्य निर्वाचन कार्यालय की ओर से जारी जानकारी में मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राज के हवाले से कहा गया है कि आबकारी विभाग ने अब तक निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव संबंधी प्रकरणों में 94 मामले दर्ज किए हैं। साथ ही 44 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 19 प्राथमिकी दर्ज की गई।

निर्वाचन आयोग ने हाल ही में ईपीआईसी (चुनाव फोटो पहचान पत्र) के लिए होलोग्राम सहित छह सुरक्षा विशेषताओं के साथ एक नयी संशोधित डिजाइन पेश की है। सुरक्षा सुविधाओं के साथ ईपीआईसी उन सभी मतदाताओं को मुफ्त में दिया जाएगा, जिन्होंने अपना नामांकन करवाया है, लेकिन कार्ड नहीं दिए गए हैं।

इस बीच पुलिस आयुक्त महेश मुरलीधर भागवत ने मुनुगोडु उप चुनाव के संदर्भ में संवेदनशील मतदान केंद्रों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। उनके कार्यालय द्वारा जारी जानकारी में बताया गया कि महेश भागवत ने चौटुप्पल मंडल के एस. लिंगोत्तम, जय केसारम नेलीपट्ला और लिंगन्नागुड़ेम मतदान केंद्रों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने चुनाव पर्यवेक्षक आईएएस अधिकारी पंकज कुमार से मुलाकात कर चुनाव प्रक्रिया की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि मुनुगोडु विधानसभा के उप-चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है।

राज्य में तीन नवंबर को होने वाला उपचुनाव कांग्रेस के मौजूदा विधायक कोमाटीरेड्डी राजगोपाल रेड्डी के इस्तीफे के कारण कराया जा रहा है। वह हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे। मतों की गिनती छह नवंबर को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *