ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का कोच पद छोड़ेंगे फिल सिमंस

सेंट जॉन्स, 25 अक्टूबर (हि.स.)। आईसीसी टी-20 विश्व कप के पहले दौर से बाहर होने के बाद फिल सिमंस ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है। बतौर कोच उनका आखिरी असाइनमेंट 30 नवंबर से 12 दिसंबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज होगी।

सिमंस 2015 से दो अलग-अलग कार्यकालों में वेस्टइंडीज के कोच रहे हैं। उनके नेतृत्व में वर्ष 2016 में कोलकाता के ईडन गार्डन में वेस्टइंडीज ने दूसरी बार टी 20 विश्व कप का खिताब जीता था।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में चल रहा टी 20 विश्व कप वेस्टइंडीज के लिए काफी निराशाजनक रहा, निकोलस पूरन के कप्तानी वाली वेस्टइंडीज की टीम तीन मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल कर सकी और टूर्नामेंट के पहले दौर से ही बाहर हो गई।

सिमंस ने क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा , “विश्व कप से बाहर होना निराशाजनक और दिल दहला देने वाला है, हमने काफी खराब प्रदर्शन किया है अब हमें अपनी भागीदारी के बिना टूर्नामेंट को देखना होगा। यह काफी निराशाजनक है और इसके लिए मैं अपने प्रशंसकों और फॉलोअर्स से तहेदिल से माफी मांगता हूं।”

उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के अंत में वेस्टइंडीज के मुख्य कोच का पद छोड़ दूंगा। अब मैं ऑस्ट्रेलिया में अपनी ऊर्जा टेस्ट टीम की उत्कृष्ट प्रगति पर आगे बढ़ाने पर केंद्रित करूंगा। हम अपने विश्व कप अभियान की आवश्यक समीक्षा भी करेंगे।”

उन्होंने कहा, “मुझे कहना होगा कि मैंने उस अनूठी चुनौती के पहलुओं का आनंद लिया है जो वेस्टइंडीज के मुख्य कोच को मिलता है। सीडब्ल्यूआई के भीतर कुछ असाधारण प्रतिभा हैं, जिनपर मेरा दृढ़ विश्वास है कि वे वेस्ट इंडीज क्रिकेट के सर्वोत्तम हित में काम करना जारी रखेंगे।”

वेस्टइंडीज ने जिम्बाब्वे को 31 रनों से हराकर मौजूदा टी20 टूर्नामेंट में अपनी एकमात्र जीत हासिल की। इसके बाद टीम को स्कॉटलैंड और आयरलैंड से हार का सामना करना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *