नारायण मूर्ति ने दामाद ऋषि सुनक को दी बधाई, कहा-हमें उन पर गर्व

नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (हि.स)। इंफोसिस के सह-संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति ने अपने दामाद ऋषि सुनक को ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी है। नारायण मूर्ति ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा कि हमें उन पर गर्व है। हम उनकी सफलता की कामना करते हैं।

नारायण मूर्ति ने मंगलवार को अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमें विश्वास है कि वह यूनाइटेड किंगडम के लोगों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। 42 वर्षीय ऋषि सुनक ने सोमवार को कंजरवेटिव पार्टी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री पद की दौड़ में जीत हासिल की। अब वह ब्रिटेन के भारतीय मूल के पहले प्रधानमंत्री बनने को तैयार हैं।

भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की कुर्सी संभालने जा रहे हैं। दीपावली को उन्हें कंजरवेटिव पार्टी का निर्विरोध नेता चुन लिया गया। इसके बाद उनका पीएम बनने का रास्ता साफ हो गया। सुनक के ब्रिटेन के पीएम बनने की खबर मिलने के बाद भारत में भी खुशी की लहर है।

उल्लेखनीय है कि एक फार्मासिस्ट मां और डॉक्टर पिता के बेटे सुनक की शिक्षा इंग्लैंड के सबसे प्रसिद्ध स्कूलों में से एक विनचेस्टर और फिर ऑक्सफोर्ड में हुई हौ। उन्होंने गोल्डमैन सैक्स ग्रुप इंक कंपनी में तीन साल काम किया और बाद में कैलिफोर्निया के स्टैनफोर्ड से एमबीए किया, जहां उनकी मुलाकात नारायण मूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति से हुई। सुनक ने 2009 में अक्षता से शादी की। सुनक दंपति की दो बेटियां कृष्णा और अनुष्का हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *