तेलंगाना पहुंची राहुल गांधी की पदयात्रा, तीन बाद 27 से शुरू होगा अगला चरण

हैदराबाद, 23 अक्टूबर (हि.स.)। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा रविवार को तेलंगाना राज्य में प्रवेश कर गई। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने पदयात्रा का भव्य स्वागत किया है। बाद में दीपावली के पर्व के चलते राहुल गांधी ने तीन दिन के लिए यात्रा को रोक दिया है। राहुल की पदयात्रा अब 27 अक्टूबर से शुरू होगी।

रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक के रायचूर से महबूबनगर जिले के गूडाबेल्लूर के निकट कृष्ण चेकपोस्ट से तेलंगाना राज्य में प्रवेश किया है। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष रेड्डी ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा में बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने राहुल की यात्रा में शामिल हुए। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि राहुल गांधी तेलंगाना में 19 विधानसभा और 7 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 375 किलोमीटर पद यात्रा करेंगे। राहुल गांधी एक दिन 20 से 25 किलोमीटर तक पैदल यात्रा करेंगे। राहुल गांधी हैदराबाद में एक रात्रि विश्राम करेंगे और हैदराबाद के नेकलेस रेट में आयोजित होने वाली जनसभा को संबोधित करेंगे।

उन्होंने बताया कि राज्य के मक्तल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से प्रवेश करने वाली राहुल गांधी की यात्रा नारायणपेट, देवरकद्रा, महबूबनगर, जेड़चर्ला, शादनगर, राजेंद्र के नगर, बहदुरपुरा, चारमीनार, गोशामहल, नामपल्ली, खैरताबाद, कूकटपल्ली, शेरीलिंगमपल्ली, पटनचेरू, संगारेड्डी, आंधोल, नारायणखेड़, जुक्कल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र तथा महबूबनगर, चेवेल्ला, हैदराबाद, सिकंदराबाद, रहे नागी मलकाजगिरी, मेदक, जहीराबाद रामाराव लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी।

उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान बुद्धिजीवी, विभिन्न प्रजासंघों के नेता, विभिन्न प्रमुख, धार्मिक नेता, राजनीतिक, खेल, व्यापार, सिनेमा क्षेत्र के प्रमुख लोग भी शामिल होंगे। यात्रा के दौरान राहुल गांधी तेलंगाना में मंदिरों, मस्जिदों, चर्चों में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर सर्वधर्म की प्रार्थना करेंगे।

राज्य में राहुल गांधी की पदयात्रा की व्यवस्था के लिए राज्य कांग्रेस कमेटी ने विभिन्न समितियों का गठन किया है। दीपावली त्योहार को देखते हुए 24 से 26 अक्तूबर तक तीन दिन यात्रा पर ब्रेक रहेगा। राहुल की यात्रा 27 अक्तूबर की सुबह गूडबेल्लूर से यात्रा पुनः शुरू होगी, जो राज्य में 16 दिन तक चल कर आगामी 7 नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी। राज्य में चार किलोमीटर की पदयात्रा के बाद राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा को विराम दिया गया है। राहुल गांधी हैदराबाद के शमशाबाद एयरपोर्ट से नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *