हेमकुंड साहिब रोपवे को लेकर सिख समुदाय में प्रसन्नता, प्रधानमंत्री बोले गुरु दृष्टि के लिए करते रहेंगे काम

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुरुद्वारा हेमकुंड साहिब रोपवे का शिलान्यास करने पर अकाल तख्त और विभिन्न सिख संस्थाओं से उन्हें संदेश मिल रहे हैं। इस पर प्रधानमंत्री ने सबका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे संगत को विश्वास दिलाना चाहते हैं कि हम गुरु साहिबों के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए काम करते रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को गोविंदघाट से हेमकुंड साहिब के बीच 12.4 किमी लंबे रोपवे प्रोजेक्ट के विकास का शिलान्यास किया था। जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब, प्रमुख आध्यात्मिक हस्तियों सहित सिख समुदाय के सम्मानित सदस्यों ने हेमकुंड साहिब रोपवे के शिलान्यास पर खुशी व्यक्त की है। सभी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर अपनी भावनाएं व्यक्त की है।

इनका उत्तर देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं उन्हें उनके दयालु शब्दों के लिए धन्यवाद देता हूं और संगत को विश्वास दिलाता हूं कि हम गुरु साहिबों के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए काम करते रहेंगे।”

सरकार के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गोविंदघाट को हेमकुंड साहिब से जोड़ने वाली हेमकुंड रोपवे परियोजना की आधारशिला रखने से लगातार दुनियाभर से सिख समुदाय की सराहना मिल रही है। इससे यात्रा समय एक दिन से कम होकर केवल 45 मिनट रह जाएगा।

प्रधानमंत्री को संदेश देने वालों में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति, तख्त सचखंड श्री हजूर साहिब नांदेड के प्रशासक डॉ पीएस पसरीचा, हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति, लंगर श्री गुरु गोविंद सिंह जी (कल्याणकारी समाज), सिख फोरम, गुरुद्वारा प्रबंधन समिति श्री नानकमाता साहिब, प्रबंधक कमेटी, सेवापंथी अदनशाही सभा (रजि.) और झारखंड राज्य गुरुद्वारा प्रबंधक समिति शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *