बर्थडे स्पेशल 23 अक्टूबर: ‘छैया छैया’ गर्ल के नाम से मशहूर हैं मलाइका अरोड़ा

बॉलीवुड में ‘छैंया छैंया’ गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री मलाइका का जन्म 23 अक्तूबर 1973 को हुआ था।मलाइका जब ग्यारह साल की थी तभी उनके माता-पिता का तलाक हो गया था, जिसके बाद वह अपनी माँ और बहन के साथ चेम्बूर में रहने लगी। मलाइका अरोड़ा को बचपन से ही डांस का बहुत शौक था, इसलिए महज चार साल की उम्र से ही वे डांस सीखने लगी।

मलाइका ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी। इसके बाद 1990 के दशक के अंत में उन्हें वीडियो जॉकी में से एक के रूप में चुना गया था। साल 1998 में मलाइका एक अल्बम के गाने ‘गुड़ नाल इश्क मिठां’ में नजर आईं और हर किसी का ध्यान खींचा। इसके बाद साल 1998 में ही आई शाहरुख खान की फिल्म दिल से में मलाइका ‘छैया छैया’ गाने पर पर आइटम नंबर करती नजर आईं। ये गाना सुपरहिट हुआ और मलाइका ने अपने डांस से हर किसी का दिल जीता और गाने के साथ-साथ मलाइका हर किसी के दिल पर छा गईं। आज भी ये गाना दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जाता है और इस गाने के साथ जो चेहरा जेहन में आता है वो है मलाइका अरोड़ा का। इसके बाद मलाइका बॉलीवुड की कई फिल्मों में आइटम नंबर के लिए मेकर्स की पहली पसंद बन गईं । कुछ फिल्मों में वे अभिनय करती भी नजर आईं, लेकिन उनका अभिनय करियर कोई खास नहीं चल पाया।

मलाइका की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने अभिनेता अरबाज खान से शादी की थी। दोनों की पहली मुलाकात साल 1993 में कॉफी ऐड शूट के दौरान हुई थी। यह ऐड काफी बोल्ड था, जिसपर विवाद भी हुआ था। इसी शूट के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था,जिसके बाद मलाइका अरोड़ा और अभिनेता अरबाज खान एक -दूसरे को डेट करने लगे और 1998 में शादी की थी। शादी के चार साल बाद 9 नवम्बर, 2002 को मलाइका और अरबाज बेटे अरहान के माता-पिता बने थे। लेकिन 2017 में दोनों का तलाक हो गया। तलाक के बाद से बेटे अरहान की कस्टडी मलाइका के पास है। मलाइका अरोड़ा और अरहान खान बॉलीवुड के सबसे फेमस मां बेटे की जोड़ी में से एक हैं। वहीं अरबाज खान से तलाक के बाद मलाइका अरोड़ा अभिनेता अर्जुन कपूर को डेट करने लगी। दोनों ने साल 2019 में अपने रिश्ते को ऑफिशियल किया था। दोनों अक्सर अपने रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में रहते हैं। वहीं मलाइका अरोड़ा अपनी फिटनेस को लेकर भी सुर्ख़ियों में छाई रहती हैं।

वर्कफ़्रंट की बात करें तो मलाइका ‘द अरोड़ा सिस्टर्स’ सीरीज में अपनी बहन अमृता अरोड़ा के साथ नजर आएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *