बिहार के फुलवारी-शरीफ में दो जगहों पर एनआईए की छापेमारी, मोबाइल-लैपटॉप समेत कागजात बरामद

पटना, 18 अक्टूबर (हि.स.)। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों ने मंगलवार सुबह पटना के फुलवारी शरीफ में दो जगहों पर एक साथ छापेमारी की। यह छापेमारी गजवा-ए-हिन्द से जुड़े मरगुब अहमद उर्फ दानिश के घर में हुई। इसमें लैपटॉप और कागजात बरामद हुए हैं, जिसे टीम सीलबंद लिफाफे में इसे लेकर रवाना हो गई।

मंगलवार सुबह 5.30 बजे तीन अधिकारियों के नेतृत्व में 100 से अधिक सुरक्षाकर्मियों के साथ एनआईए की टीम ने फुलवारी-शरीफ के दो ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। करीब पांच घंटे तक चली इस छापेमारी में नआईए की टीम ने दानिश के घर से लैपटॉप-कागजात और मोबाइल को जब्त किया है। एनआईए के किसी भी अधिकारी ने पत्रकारों से बातचीत में कुछ भी नहीं बताया।

उल्लेखनीय है कि दानिश की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। वह गजवा-ए-हिंद वॉट्सऐप ग्रुप का एडमिन है। फुलवारी शरीफ मामले में एनआईए अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि अन्य 21 लोग अभी तक फरार हैं।

उल्लेखनीय है कि दो माह पूर्व बिहार पुलिस ने फुलवारीशरीफ में एक पीएफआई ‘आतंकवादी मॉड्यूल’ का खुलासा किया था। इसमें झारखंड के एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जो समूह के साथ कथित संबंधों और ‘भारत विरोधी’ गतिविधियों में शामिल थे। केंद्रीय एजेंसियों को यह भी पता चला कि पीएफआई विदेशों में धन जुटा रहा था। साथ ही गुप्त और अवैध चैनलों के माध्यम से भारत में उनका हस्तांतरण कर रहा था। इसी को देखते हुए हाल ही में गृह मंत्रालय ने इस पर पांच साल का बैन लगा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *