सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में शामिल हुए श्रेयस अय्यर

मुंबई, 17 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में शामिल हो गए हैं। अय्यर मंगलवार (20 अक्टूबर) को राजकोट में राजस्थान के खिलाफ मैच में चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

हालांकि अय्यर टीम के अनौपचारिक 16वें सदस्य होंगे, लेकिन उन्हें टीम में शामिल करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से विशेष अनुमति ली गई है।

बीसीसीआई ने मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) को सूचित किया है कि उसकी टीम में 16 सदस्य हो सकते हैं लेकिन डग आउट में केवल 15 सदस्य ही होंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया श्रृंखला के बाद, अय्यर ने देर से टीम में शामिल होने की अनुमति मांगी। उन्हें मूल रूप से टी-20 विश्व कप के लिए स्टैंडबाय के रूप में नामित किया गया था और उन्हें भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करनी थी। लेकिन बाद में योजनाएं बदल गईं।

इस बीच, एमसीए अधिकारियों ने अजिंक्य रहाणे के फिटनेस मुद्दों पर पर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि वह पूरे सीजन के लिए कप्तान बने रहेंगे और अगले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। मध्य प्रदेश के खिलाफ मैच के दौरान रहाणे का टखना मुड़ गया था, जिसके बाद उन्हें आराम दिया गया था।

मुंबई के कप्तान रहाणे ने असम और विदर्भ के खिलाफ पिछले दो मैच नहीं खेले थे और उनकी जगह पृथ्वी शॉ ने टीम का नेतृत्व किया था।

मुंबई आठ टीमों के ग्रुप ए में तालिका में शीर्ष पर है, जिसने अब तक अपने सभी चार मैच जीते हैं। उनके अगले तीन मैच 18 अक्टूबर को राजस्थान के खिलाफ, 20 अक्टूबर को रेलवे के खिलाफ और अंत में 22 अक्टूबर को उत्तराखंड के खिलाफ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *