शराब घोटाले मे लिप्त सिसोदिया दें इस्तीफा : कांग्रेस

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (हि.स.)। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से इस्तीफे की मांग की है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने शराब घोटाले में सिसोदिया को आरोपी बनाया है। ऐसे में उन्हें पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

चौ. अनिल कुमार ने कहा कि जब सीबीआई ने कुछ हफ्ते पहले 15 घंटे से अधिक समय तक उनके घर की तलाशी ली थी तो सिसोदिया ने अपने आप को निर्दोष बताया था। उन्होंने कहा कि सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा हाल ही में शराब माफियाओं विजय नायर और समीर महिंद्रा को गिरफ्तार किए जाने से शराब घोटाले की जांच में एक नया मोड़ आ गया है। जिसके फलस्वरूप सीबीआई और ईडी ने देश भर में कई स्थानों पर छापेमारी के बाद सीबीआई ने सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया है। क्योंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सिसोदिया ने शराब नीति के निजीकरण के लिए भारी कमीशन लिया है।

चौ. अनिल कुमार ने कहा कि शराब घोटाले के अलावा, सिसोदिया क्लास रूम निर्माण घोटाला, शौचालय परिसर रखरखाव अनुबंध घोटाला, दिल्ली जल बोर्ड घोटाला और केजरीवाल सरकार के कई अन्य भ्रष्ट सौदों के सरताज हैं। उन्होंने कहा कि सभी घोटाले केजरीवाल के दरवाजे पर खत्म होते हैं, लेकिन सिसोदिया कानून के शिकंजे से नहीं बच सकते। कुमार ने कहा कि सीबीआई द्वारा सिसोदिया की गिरफ्तारी तय है और उन्हें मंत्री सत्येंद्र जैन की तरह जेल जाना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को उन्हें तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए और उनके स्थान पर एक बेदाग मंत्री को नियुक्त करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *