भारत के पास अपने चोटिल खिलाड़ियों की कमी को पूरा करने के लिए बेंच स्ट्रेंथ है : रोहित शर्मा

मेलबर्न, 15 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को कहा कि भारत के पास अपने चोटिल खिलाड़ियों की कमी को पूरा करने के लिए बेंच स्ट्रेंथ है। मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया में रविवार से शुरू हो रहे टूर्नामेंट के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। बुमराह पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं। प्रमुख ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हैं, लेकिन रोहित ने जोर देकर कहा कि टीम चुनौती के लिए तैयार है।

मेलबर्न में एक संवाददाता सम्मेलन में रोहित ने संवाददाताओं से कहा, “चोट खेल का हिस्सा है। अगर हम इतने मैच खेलते हैं तो चोट लग जाएगी, इसलिए पिछले एक साल से हमारा ध्यान बेंच स्ट्रेंथ बनाने पर था।”

उन्होंने कहा, “हमारा ध्यान बैकअप बनाने और उन्हें मौका देने पर है। विश्व कप में हमारे साथ आए गेंदबाजों ने पर्याप्त मैच खेले हैं।”

भारत, जिसने आखिरी बार 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के साथ वैश्विक खिताब जीता था, 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

बता दें कि कोरोना संक्रमित होने के कारण 32 वर्षीय शमी को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से चूकना पड़ा था। शमी ब्रिस्बेन में टीम से जुड़ेगें, जहां भारत मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगा।

रोहित ने कहा, ‘हमने शमी के बारे में जो कुछ भी सुना है वह काफी सकारात्मक रहा है। कोविड के बाद उनकी रिकवरी अच्छी रही है और उन्होंने पूरी तीव्रता के साथ तीन से चार गेंदबाजी सत्र किए हैं। शमी के साथ सब अच्छा लग रहा है।”

शमी साथी तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह के साथ तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *