मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने बाढ़ और अन्य विषयों पर तैयार सीटा की रिपोर्ट जारी की

गुवाहाटी, 15 अक्टूबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार को जनता भवन (असम सचिवालय) में राज्य नवाचार एवं परिवर्तन आयोग (सीटा) द्वारा तैयार रिपोर्ट जारी की। एक संवाददाता सम्मेलन में जारी इस रिपोर्ट में बाढ़ और ग्रामीण असम में आजीविका पर इसके प्रभाव को रेखांकित किया गया है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि रिपोर्ट का विश्लेषण किया जाएगा और राज्य के सतत विकास के लिए सिफारिशों को लागू करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि आयोग राज्य के लोगों के लक्ष्यों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अपना काम सुचारू रूप से कर रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रिपोर्ट को संबंधित विभागों को भेजने और इसके कार्यान्वयन के लिए विभिन्न कदम उठाने की आवश्यकता है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कॉटन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसरों का भी धन्यवाद ज्ञापित किया, जिन्होंने इस रिपोर्ट को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

आज के समारोह में असम सरकार के मंत्री योगेन मोहन, राज्य नवाचार एवं परिवर्तन आयोग के उपाध्यक्ष रमेन डेका, उपाध्यक्ष ध्रुव प्रसाद वैश्य, राज्य के मुख्य सचिव पवन बोरठाकुर, अपर मुख्य सचिव डॉ. आशीष कुमार भूटानी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *