अमेरिका पहुंचे पाकिस्तान के वित्त मंत्री तो लगे `चोर-चोर’ के नारे

वाशिंगटन, 14 अक्टूबर (हि.स.)। पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बार-बार अपमान का सामना करना पड़ रहा है। अब पाकिस्तान के नए वित्त मंत्री इशाक डार को अमेरिका में जबर्दस्त विरोध व अपमान झेलना पड़ा। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की बैठक में भाग लेने पहुंचे डार को वाशिंगटन हवाई अड्डे पर उतरते ही `चोर-चोर’ के नारे सुनने पड़े। गुस्साए डार और उनके साथियों ने भी आपा खो दिया और नारे लगाने वालों को जमकर गालियां बकीं।

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हाल ही में मिफ्ताह इस्माइल को हटाकर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समधी इशाक डार को देश के वित्त मंत्री का दायित्व सौंपा है। वित्त मंत्री बनने के बाद इशाक डार पहली बार अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की सालाना बैठक में भाग लेने के लिए अमेरिका गए हैं। वे अमेरिकी राजधानी वाशिंगटन के हवाई अड्डे पर जैसे ही उतरे, उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों ने उनके सामने `चोर-चोर’ के नारे लगाए। लोगों ने खुलेआम उन्हें `चोर’ और `झूठा’ कहा।

पाकिस्तान के वित्त मंत्री के घनघोर अपमान का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि पाकिस्तानी मंत्री को एक शख्स कह रहा है, `तुम झूठे हो, चोर हो।’ इसके बाद वित्त मंत्री व उनके साथ चल रहे अधिकारी आपा खो बैठे। एक अधिकारी ने तो लोगों को जवाब देने के लिए आगे बढ़कर गंदी-गंदी गालियां बकीं। उक्त अधिकारी ने गुस्से में लोगों से मुंह बंद करने और न चिल्लाने के लिए भी कहा।

इससे पहले बीते माह पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब को भी ऐसे ही विरोध का सामना करना पड़ा था। सितंबर महीने में मरियम औरंगजेब लंदन यात्रा पर गईं थीं। वहां लोगों ने मरियम का विरोध करते हुए कहा था कि वे जनता का पैसा लूटकर लंदन में मौज कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *