साइकिलिंग ट्रैक वर्ल्ड चैंपियनशिप : एसो एल्बन ने केरिन सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई

पेरिस, 14 अक्टूबर (हि.स.)। शीर्ष भारतीय साइकिल चालक एसो एल्बन ने फ्रांस के सेंट क्वेंटिन में चल रहे 2022 साइकिलिंग ट्रैक वर्ल्ड चैंपियनशिप में पुरुषों के केरिन सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

इससे पहले क्वार्टर फाइनल के हीट 2 में तीसरा स्थान हासिल करने के बाद उन्होंने यह कारनामा किया। 21 वर्षीय एसो एल्बन इसी के साथ ट्रैक वर्ल्ड चैंपियनशिप में किसी भी इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

पहले दौर में पांचवें स्थान पर रहने के बाद, एल्बन को जल्दी बाहर निकलने का सामना करना पड़ा, लेकिन पहले दौर के रीमैच में काफी सुधार हुआ और दूसरे स्थान के परिणाम ने उन्हें क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया।

फ्रांस के मेल्विन लैंडर्न्यु, जापान के कोहेई तेरासाकी, कजाकिस्तान के सर्गेई पोनोमारियोव, मलेशिया के फिरदौस सहरोम और नीदरलैंड के हैरी लावरेसेन के साथ, वह सेमीफाइनल के हीट 1 में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

भारतीय खेल प्राधिकरण ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “ट्रैक साइकिलिस्ट एसो एल्बन ने ट्रैक साइक्लिंग विश्व चैंपियनशिप के किसी भी आयोजन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बनकर इतिहास रच दिया है। वह अंतिम 6 स्थानों से चूकने के बाद 12 वें स्थान पर रहे। वेल डन एसो और भविष्य के लिए शुभकामनाएं!”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *