जयशंकर ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बिताए कुछ पल, स्टीव वॉ से मिले

सिडनी (ऑस्ट्रेलिया), 12 अक्टूबर (हि.स.)।ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहुंचे भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को ऐतिहासिक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड का दौरा किया। वो ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान स्टीव वॉ से भी मिले। जयशंकर ने सोशल मीडिया पर इस मुलाकात की कुछ तस्वीरें अपलोड की हैं।

विदेश मंत्री जयशंकर ने स्टीव से ऐतिहासिक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के इतिहास के बारे में जानकारी भी ली। एस जयशंकर ने ट्वीट कर स्टीव वॉ के साथ अपनी तस्वीरें शेयर की और कैप्शन में लिखा कि “क्रिकेट एक ऐसा बांड है जो भारत और ऑस्ट्रेलिया को जोड़े रखता है। समय निकाला और लीजेंड क्रिकेटर स्टीव वॉ से मिला। मैं भारत के लिए उनकी भावना और अपने वॉर्म वेलकम की सराहना करता हूं।” उन्होंने यह भी कहा कि वॉ ने सचिन के साथ अपनी पुरानी यादों को भी साझा किया।

स्टीव वॉ को ऑस्ट्रेलिया के सफल कप्तानों में से एक के तौर पर जाना जाता है। वह बतौर कप्तान भले ही भारत में कभी भी टेस्ट सीरीज न जीत पाए हों लेकिन वह भारत में सालों से परोपकारी कार्यों में अपना योगदान देते आए हैं। इससे पहले जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्लेस से कैनबरा में मुलाकात की। उन्होंने इस दौरान उन्हें विराट कोहली द्वारा साइन की गई बैट गिफ्ट की थी। उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया अभी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। वहां 16 अक्टूबर से वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *