डोपिंग प्रतिबंध के खिलाफ अपील करेंगे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज जॉन कैंपबेल

नई दिल्ली, 11 अक्टूबर (हि.स.)। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज जॉन कैंपबेल ने कहा है कि जमैका के डोपिंग रोधी प्राधिकरण ने उन्हें रक्त के नमूने के संग्रह के बारे में ठीक से सूचित नहीं किया था और वह चार साल के डोपिंग प्रतिबंध के खिलाफ अपील पर विचार कर रहे हैं।

कैंपबेल पर चार साल का यह प्रतिबंध जमैका डोपिंग रोधी कानून के तहत लगाया गया है। जमैका डोपिंग रोधी कमीशन (जैडको) ने तीन सदस्यीय पैनल ने कैंपबेल के ऊपर अपना सैंपल न देने का आरोप लगाया है।

जैडको की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया कि पैनल ने संतोष जाहिर करते हुए माना है कि एथलीट ने जैडको के डोपिंग रोधी नियम 2.3 का उल्लंघन किया है।

वेस्ट इंडीज प्लेयर्स एसोसिएशन (डब्ल्यूआईपीए) की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में उनके वकीलों ने कहा, “जॉन कैंपबेल और उनकी कानूनी टीम स्वतंत्र डोपिंग रोधी अनुशासन पैनल के फैसले से बहुत निराश हैं। कैंपबेल एक बल्लेबाज के रूप में अपने उत्कृष्ट करियर के दौरान एक साफ-सुथरे एथलीट रहे हैं और वह स्वच्छ खेल के लिए प्रतिबद्ध हैं … हमारे मुवक्किल ने आज तक, प्रतिबंधित पदार्थों का कभी कोई सेवन नहीं किया है।”

सलामी बल्लेबाज कैंपबेल ने वेस्टइंडीज के लिए 20 टेस्ट मैच, छह एक दिवसीय और दो ट्वेंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।

उनके वकीलों ने कहा कि उनका मानना है कि नमूना संग्रह के बारे में एथलीट की अधिसूचना के संबंध में जैडको द्वारा कई उल्लंघन किए गए थे।

बयान में कहा गया है, “हमने अनुशासनात्मक पैनल के लिखित फैसले को पढ़ा है और मानते हैं कि अपील के लिए वैध आधार हैं। कैंपबेल को जैडको द्वारा उचित रूप से अधिसूचित नहीं किया गया था। इसलिए हमारे मुवक्किल इस समय अपनी कानूनी टीम के साथ आगे परामर्श के बाद अपील के अपने अधिकार का प्रयोग करने पर विचार करेंगे और जल्द ही निर्णय लेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *