छत्तीसगढ़ के रायगढ़, रायपुर में ईडी का कई जगह छापा

रायपुर (छत्तीसगढ़) , 11 अक्टूबर (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ शहर में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कलेक्टर रानू साहू, उनके पति, संचालक खनिज जयप्रकाश मौर्य, एक संयुक्त संचालक तथा कोयला कारोबारी जय अंबे ट्रांसपोर्टर नवनीत तिवारी के निवास सहित कई अन्य जगहों पर छापा मारा है।

इसके अलावा रायपुर में सूर्यकान्त तिवारी के अनुपम नगर एवं अन्य ठिकानो में,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की करीबी अफसर सौम्या चौरसिया के भिलाई स्थित आवास , रायपुर में स्टेट जी.एस.टी.कमिश्नर आईएएस समीर विशनोई के आवास सहित और कई ठिकानों में दबिश दी गई है। केंद्रीय एजेंसी सीआरपीएफ के साथ तमाम ठिकानो में दाखिल हुई है। बताया जा रहा है कि चार गाड़ी में पहुंची ईडी के 15 से अधिक अधिकारी व कर्मचारियों के टीम कलेक्टर रानू साहू के यहां जांच कर रही है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार ईडी की टीम बीज निगम अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर, उनके दामाद सूर्यकांत तिवारी, एलके तिवारी, बादल मक्कड़, सन्नी लुनिया, सीए अजय नायडू को भी घेरे हुए हैं। कोल कारोबारी और खनिज विभाग के अफसरों के यहां छापेमारी चल रही है । यह कार्रवाई आयकर के कोरबा से जुड़े माइनिंग और प्रशासनिक अफसरों के यहां छापों के सिलसिले में की जा रही है।

दो माह पूर्व इनमें से कुछ कोल कारोबारियों और खनिज अफसरों के यहां आयकर छापे में मिले इनपुट को आयकर विभाग ने ईडी को शेयर किया था। इन अफसरों से भोपाल में कल से पूछताछ चल रही है। इनमें डिप्टी डायरेक्टर माइनिंग शिव शंकर नाग भी शामिल हैं। इसके बाद ही ईडी ने यह दबिश दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *