Uddhav Thackeray :ठाकरे समूह ने चुनाव चिन्ह और पार्टी के तीन-तीन नाम तय किए

09HNAT21 ठाकरे समूह ने चुनाव चिन्ह और पार्टी के तीन-तीन नाम तय किए

– सोमवार को दोपहर एक बजे तक चुनाव आयोग के पास भेज दिए जाएंगे सभी नाम

– पार्टी की बैठक में त्रिशूल, उगता सूरज और मशाल को चुनाव चिन्ह तय किया गया

मुंबई, 09 अक्टूबर (हि.स.)। चुनाव आयोग की ओर से शिवसेना के नाम और चुनाव चिन्ह धनुष-बाण पर रोक लगाये जाने के बाद उद्धव ठाकरे समूह ने रविवार को पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई, जिसमें चुनाव चिन्ह और पार्टी के लिए तीन-तीन नए नाम तय किए गए हैं। यह नाम 10 अक्टूबर को दोपहर एक बजे तक चुनाव आयोग के पास भेज दिए जाएंगे।

दरअसल, चुनाव आयोग ने शिंदे और ठाकरे गुटों से 10 अक्टूबर दोपहर एक बजे तक अपने-अपने चुनाव चिन्ह आयोग में पेश करने को कहा है। इसीलिए बांद्रा स्थित मातोश्री बंगले पर वरिष्ठ नेताओं की आज बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए उद्धव ठाकरे ने आम जनता तथा शिवसेना कार्यकर्ताओं से संयम बनाए रखने की अपील की है। डेढ़ घंटे तक चली बैठक में विभिन्न वर्तमान राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की गई।

ठाकरे समूह के प्रवक्ता भास्कर जाधव ने बताया कि बैठक में तय किए गए पार्टी के नए तीन नामों में ठाकरे परिवार की तीन पीढ़ियां परिलक्षित होती हैं। पार्टी के लिए शिवसेना बालासाहेब ठाकरे, शिवसेना प्रबोधनकर ठाकरे और शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे नाम तय किये गए हैं। इसी तरह त्रिशूल, उगता सूरज और मशाल को चुनाव चिन्ह तय किया गया है। यह सभी नाम सोमवार को दोपहर एक बजे तक चुनाव आयोग के पास भेज दिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही पार्टी अंधेरी पश्चिम विधानसभा उप चुनाव में पूरे जोश के साथ मैदान में उतरेगी और चुनाव जीतेगी। बैठक में वरिष्ठ नेता सुभाष देसाई, विनायक राऊत, चंद्रकांत खैरे, सुषमा अंधारे अरविंद सावंत सहित कई नेता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *