फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप में हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे : थॉमस डेननरबी

भुवनेश्वर, 8 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय अंडर -17 राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच, थॉमस डेननरबी को विश्वास है कि उनके खिलाड़ी 11 अक्टूबर से शुरु हो रहे आगामी फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप 2022 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा,”हम पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और उम्मीद है कि अच्छे प्रदर्शन से अंक मिलेंगे। हम क्वार्टर फाइनल में रहना चाहते हैं। हम जानते हैं कि हम कुछ शीर्ष टीमों के खिलाफ खेल रहे हैं। लेकिन अगर हमारे पास वास्तव में एक अच्छा दिन है, और शीर्ष टीमों में कुछ कमजोरियां हैं, तो हम मैच बना सकते हैं।”

डेननरबी ने मीडिया से बातचीत में कहा, “अगर हम इनमें से किसी एक टीम के खिलाफ शुरुआती गोल कर सकते हैं, तो वे थोड़ा घबरा सकते हैं या थोड़ा ज्यादा सोचने लगते हैं और तनाव में आ जाते हैं। इसलिए, हमेशा एक मौका होता है और अगर हमें मौका मिलता है तो हम इसे पूरी तरह से लेंगे।”

भारतीय टीम वर्तमान में स्वीडिश कोच की चौकस निगाहों में भुवनेश्वर में प्रशिक्षण ले रही हैं। लड़कियां पिछले हफ्ते स्पेन की अपनी एक्सपोजर यात्रा से वापस आ गई हैं और कोच को लगता है कि इटली की अपनी आखिरी एक्सपोजर यात्रा के दौरान उन्होंने जो खेला था, उसके बाद से टीम के प्रदर्शन का स्तर बढ़ गया है।

उन्होंने कहा, “टीम का प्रदर्शन पहले की तुलना में काफी मजबूत है। स्वीडन के खिलाफ, हमने अच्छा खेला लेकिन दुर्भाग्य से कुछ गलतियों के कारण हार गए। हमें अब अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा।”

उन्होंने कहा, “टीम अब तैयार है। मेरे सभी खिलाड़ी पिच पर आने और प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हैं। हम लंबे समय से अभ्यास कर रहे हैं। पिछले सात महीनों में हमारे पास लगभग 250 अलग-अलग प्रशिक्षण सत्र थे। यह स्पष्ट है कि लड़कियां मैदान में जाने के लिए उतावली हैं।”

उन्होंने कहा, “पिछले कुछ महीनों में, हम भुवनेश्वर में यहां दो बार ओडिशा सीनियर टीम के खिलाफ खेले और उनके खिलाफ वास्तव में अच्छे परिणाम मिले। इसलिए, अगर हम पिछले दो महीनों में कुल प्रदर्शन को देखें, तो मैं कहूंगा कि हम इस गर्मी की शुरुआत के बाद से बड़े कदम उठाए हैं। उम्मीद है कि जब विश्व कप और प्रतियोगिता खेलों की बात आती है तो हम ऐसा ही प्रदर्शन दोहरा सकते हैं।”

भारतीय टीम विश्व कप में भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में 11 अक्टूबर को यूएसए के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इसके बाद भारतीय टीम क्रमशः 14 अक्टूबर और 17 अक्टूबर को मोरक्को और ब्राजील का सामना करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *