Gujrat :बेरोजगारी को लेकर राजस्थान सरकार के खिलाफ गुजरात में प्रदर्शन

08HNAT36 बेरोजगारी को लेकर राजस्थान सरकार के खिलाफ गुजरात में प्रदर्शन

-राजस्थान से पदयात्रा कर 200 से अधिक विद्यार्थी पहुंचे अहमदाबाद, कांग्रेस कार्यालय का किया घेराव

अहमदाबाद, 08 अक्टूबर (हि.स.)। राजस्थान की कांग्रेस सरकार का विरोध करने के लिए शनिवार को करीब 200 विद्यार्थियों का पैदल दल यात्रा कर अहमदाबाद पहुंचा। विद्यार्थियों ने राजस्थान में बेरोजगारी की समस्या को लेकर अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय का घेराव किया। देर तक हंगामे के बीच गहलोत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुजरात कांग्रेस के पर्यवेक्षक हैं, जबकि राजस्थान के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा गुजरात कांग्रेस के प्रभारी हैं। गुजरात के चुनावी माहौल में दोनों नेताओं का गुजरात की धरती पर विरोध से उनके लिए कई तरह की मुश्किलें खड़ी कर गया है।

गुजरात में चुनावी महौल के बीच राजस्थान से आए युवाओं ने रोजगार के सवाल पर गहलोत सरकार को कटघरे में खड़ा किया। राजस्थान से करीब 150 किलोमीटर की दांडी यात्रा करते हुए विद्यार्थियों का दल अहमदाबाद पहुंचा है। इसका नेतृत्व उपेन यादव कर रहे हैं। राजस्थान बेरोजगार यूनिफाइड फेडरेशन के राज्य प्रमुख उपेन यादव ने कहा कि राजस्थान में उनकी बेरोजगारी की समस्या को दूर करने की मांग का निराकरण नहीं हुआ तो वे कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करेंगे। बाद में सभी युवक कांग्रेस कार्यालय के बाहर सत्याग्रह पर बैठ गए। बाद में पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे युवकों को हिरासत में ले लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *