RPF:पूसीरे की रेसुब ने छह दिनों में छह बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया

08HREG264 पूसीरे की रेसुब ने छह दिनों में छह बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया

-पिछले सप्ताह 12 नाबालिग और एक महिला उद्धार

गुवाहाटी, 08 अक्टूबर (हि.स.)। अवैध प्रवासियों, रोहिंग्याओं का पता लगाने और मानव तस्करी, अनधिकृत हॉकिंग, भिक्षावृत्ति आदि के खिलाफ पूर्वोत्तर सीमा रेल (पूसीरे) की रेलवे सुरक्षा बल (रेसुब) का अभियान जारी है। पूसीरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने शनिवार को एक बयान में बताया है कि रेसुब ने 30 सितम्बर से 06 अक्टूबर के दौरान पूसीरे क्षेत्र में किए गए विभिन्न अभियानों और जांच में छह बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है और विभिन्न स्टेशनों से 12 नाबालिग लड़के एवं लड़कियां और एक महिला को उद्धार किया है।

उन्होंने बताया कि गत 04 अक्टूबर को एक घटना में बदरपुर की रेसुब टीम ने बिहारा रेलवे स्टेशन पर नियमित तलाशी की। जांच के दौरान 06 बांग्लादेशियों (04 पुरुष और 02 महिला) का पता लगाया। पूछताछ में वे वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सके और बाद में कबूल किया कि वे अवैध रूप से भारत में घुसे थे। बाद में सभी 06 बांग्लादेशियों को पकड़ लिया गया और बदरपुर रेसुब पोस्ट लाया गया एवं आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए बदरपुर जीआरपी प्रभारी को सौंप दिया गया।

वहीं, 30 सितम्बर और 06 अक्टूबर के बीच रेसुब ने बदरपुर, कुमारघाट, डिमापुर, कटिहार और हासीमारा स्टेशनों पर विभिन्न तलाशी और अभियानों के दौरान 12 नाबालिगों और एक महिला को उद्धार किया।

स्टेशनों और ट्रेनों पर तैनात रेसुब के कर्मचारी भी अवैध प्रवासियों, रोहिंग्याओं और मानव तस्करी में शामिल संदिग्ध व्यक्तियों के खिलाफ काफी चौकस हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *