Imran Khan:पाकिस्तानी अखबारों सेः इमरान की नई ऑडियो क्लिप लीक होने को बनाया लीड खबर, खुलेआम हार्स ट्रेडिंग

08HNAT41 पाकिस्तानी अखबारों सेः इमरान की नई ऑडियो क्लिप लीक होने को बनाया लीड खबर, खुलेआम हार्स ट्रेडिंग

– पाक मैरिटाइम के जरिए 6 भारतीय मछुआरों को बचाने और अमेरिकी राजदूत के पीओके दौरे पर भारतीय आपत्ति की खबरें भी छपीं

नई दिल्ली, 08 अक्टूबर (हि.स.)। पाकिस्तान से शनिवार को प्रकाशित अधिकांश समाचार पत्रों ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की नई ऑडियो क्लिप लीक होने की खबरें को लीड समाचार बनाया है। इसमें इमरान खान अपनी सरकार बचाने के लिए 5 एमएनए खरीदने की बात कह रहे है।

ऑडियो क्लिप में इमरान खान को कहते हुए सुना जा रहा है कि हमें 5 सदस्य और मिल जाएं तो 10 हो जाएंगे। यह गेम हमारे हाथ में है। मैं कई चालें चल रहा हूं, पब्लिक नहीं कर सकते। इमरान खान ने कहा कि यह ऑडियो मंत्रिमंडल की बैठक में उनके जरिए की गई बातचीत पर आधारित है।

इस तरह इमरान के हॉर्स ट्रेडिंग न करने के दावे भी झूठे साबित हुए। इसके साथ ही अमेरिकी साइफर से सम्बंधित भी इमरान की एक और कथित ऑडियो क्लिप लीक हुई है। इस तरह एक दिन में उनकी दो ऑडियो क्लिप लीक हुई हैं। अखबारों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का एक बयान छापा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि इमरान खान की नई ऑडियो क्लिप इमरान को पूरी तरह से बेनकाब कर दिया है। उनका कहना है कि जो चरित्रवान होने का सबक देते नहीं थकता, वह खुल्लम-खुल्ला हॉर्स ट्रेडिंग में शामिल है।

अखबारों ने पीटीआई चेयरमैन इमरान खान का एक बयान छपा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर जाली ऑडियो क्लिप बनाई जा रही है। इमरान खान का कहना है कि जल्द ही जेल भरो आंदोलन का ऐलान करेंगे। चार व्यक्ति मेरी हत्या की प्लानिंग कर रहे हैं।

अखबारों ने गृहमंत्री राना सनाउल्लाह का एक बयान छापा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि लांग मार्च को रोकने की तैयारी की जा रही है। दो राजनीतिक प्रस्तावों पर काम कर रहे हैं। वक्त पर फैसला करेंगे। अखबारों ने गृह मंत्रालय के जरिए चुनाव आयोग को पत्र भेजकर उपचुनाव 90 रोज के लिए टालने की खबरें भी दी हैं। गृह मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान में आई बाढ़ से लोगों को राहत देने के लिए सेना और तमाम सुरक्षा एजेंसियां लगी हुई हैं, जिसकी वजह से सुरक्षा उपलब्ध कराना मुमकिन नहीं है।

अखबारों ने इमरान खान को फराडिया कहने पर पंजाब विधानसभा में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के खिलाफ निंदा प्रस्ताव मंजूर किए जाने की खबरें भी दी है। अखबारों ने विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के जरिए जर्मनी के विदेश मंत्री से मुलाकात किए जाने की खबरें देते हुए बताया है कि जर्मनी ने बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए एक करोड़ यूरो की मदद का ऐलान किया है।

अखबारों ने पाकिस्तानी मैरिटाइम सिक्योरिटी एजेंसी के जरिए 6 भारतीय मछुआरों को रेस्क्यू ऑपरेशन कर बचाए जाने की खबरें भी दी हैं। ये मछुआरे पाक भारत की अंतरराष्ट्रीय मैरिटाइम बाउंड्री के पास डूब रहे थे। अखबारों ने भारतीय विदेश मंत्रालय के हवाले से खबर दी है, जिसमें बताया गया है कि पाकिस्तान में अमेरिकी राजदूत के जरिए पाक अधिकृत कश्मीर का दौरा करने पर अपनी आपत्ति से अमेरिका को आगाह कर दिया गया है।

अखबारों ने अमेरिका के जरिए सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात से अपनी सेनाएं नहीं निकालने का ऐलान किए जाने की खबरें दी हैं। अखबारों ने दिल्ली में एक स्कूल में छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार किए जाने की खबरें देते हुए बताया है कि दिल्ली महिला आयोग ने छात्रा के साथ हुई इस घटना को लेकर स्कूल प्रशासन के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

अखबारों ने अमेरिका के जरिए ईरानी पेट्रोलियम उत्पाद खरीदने वाली भारतीय कंपनी समेत कई अन्य देशों की कंपनियों पर पाबंदी लगाए जाने की खबरें दी हैं। यह सभी खबरें रोजनामा पाकिस्तान, रोजनामा नवाएवक्त, रोजनामा खबरें, रोजनामा दुनिया, रोजनामा एक्सप्रेस, रोजनामा जंग और रोजनामा ओसाफा आदि के पहले पन्ने पर प्रकाशित की गई हैं।

रोजनामा दुनिया ने कर्नाटक की 500 साल पुरानी एक मस्जिद पर हिंदुत्ववादी संगठनों से जुड़े कुछ लोगों के जरिए धावा बोल दिए जाने की खबरें छापी हैं। अखबार ने बताया कि पुलिस ने मौके पर मौजूद होने के बावजूद मस्जिद में धावा बोलने वालों को गिरफ्तार नहीं किया है। मस्जिद में घुसे लोगों ने वहां पूजा की है और धार्मिक नारे भी लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *