Koch Rajbanshi:जनजातिकरण की मांग को लेकर कोच राजबंशी सम्मेलन ने दी आंदोलन की चेतावनी

08HREG254 जनजातिकरण की मांग को लेकर कोच राजबंशी सम्मेलन ने दी आंदोलन की चेतावनी

कोकराझार (असम), 08 अक्टूबर (हि.स.)। सरकार ने कोच राजबंशी समुदाय को जनजातिकरण की समस्या के समाधान के लिए चर्चा के नाम पर बार-बार धोखा दिया है। अखिल असम कोच राजबंशी सम्मेलन के अध्यक्ष प्रणव नारायण देव ने शनिवार को कहा कि सरकार के अपमान के विरोध में और जनजातिकरण की मांग को लेकर आंदोलनों करने को हमें मजबूर होना पड़ा है।

अध्यक्ष ने आज गोसाईगांव में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जनजातिकरण की मांग को लेकर आगामी 06 नवम्बर को श्रीरामपुर में रेल रोको आंदोलन, 14 नवम्बर को धेमाजी जिला में रेल रोको आंदोलन, 17 नवम्बर को नाजीरा के शिमुलूगुड़ी में रेल रोको आंदोलन करने के साथ 25 नवम्बर को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद भी अगर सरकार जनजातिकरण पर कोई निर्णय नहीं लेती है तो दिसम्बर और जनवरी में गणतांत्रिक रूप से लगातार आंदोलन चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आंदोलन में ऑल कोच राजबंशी साहित्य सभा, ऑल कोच राजबंशी कल्चरल सोसाइटी के साथ-साथ विभिन्न दल-संगठनों एवं अन्य जनजाति समूहों से सहयोग का आवाहन किया।

ज्ञात हो कि संवाददाता सम्मेलन से पहले ऑल असम कोच राजबंशी सम्मेलन की केंद्रीय समिति की पहल पर अध्यक्ष देव की अध्यक्षता में एक विशेष कार्यकारी समिति की बैठक हुई थी। बैठक में आंदोलन के एजेंडे और राजबंशी समुदाय के सदस्यों पर विस्तार से चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *