BJP:मंत्री गौतम के खिलाफ थाने में भाजपा ने दी शिकायत

07HNAT36 मंत्री गौतम के खिलाफ थाने में भाजपा ने दी शिकायत

नई दिल्ली, 07 अक्टूबर (हि.स.)। दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के खिलाफ दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने संसद मार्ग थाने में शिकायत दी है। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री केजरीवाल से गौतम को 24 घंटे में बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने आशंका जताई है कि मंत्री की मौजूदगी में जो कुछ हुआ है उससे सामाजिक सौहार्द खराब हो सकता है और इससे असामाजिक तत्वों को बढ़ावा मिल सकता है। गुप्ता ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंत्री गौतम की गिरफ्तारी को जरूरी बताया है।

दिल्ली सरकार के मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम के पास समाज कल्याण विभाग, गुरुद्वारा प्रबंध समिति चुनाव, सहकारी समितियों का रजिस्ट्रार विभाग है। पाल पूर्वी दिल्ली के सीमापुरी विधानसभा से विधायक हैं। पेश से वकील गौतम 2014 में आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनावों में सीमापुरी निर्वाचन क्षेत्र से 48 हजार 885 वोटों के अंतर से जीतकर विधायक बने।

राजेन्द्र पाल गौतम पहले से ही हिन्दूविरोधी और मतान्तरण के समर्थन में कार्य करते रहे हैं। अक्टूबर 2020 में गाजियाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में पाल ने कहा था कि यह धर्म परिवर्तन नहीं, घर वापसी है। कार्यक्रम गाजियाबाद में वाल्मीकि समाज के लोगों को बौद्ध धर्म अपनाने के लिए आयोजित किया गया था। उक्त समारोह में जिन्होंने बौद्ध धर्म अपनाया था वे सब लोग मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर पहले मिल चुके थे। केजरीवाल के सामने ही गौतम ने कहा था कि बौद्ध धर्म हमारे अपने देश का धर्म है। ‘यह तथागत बुद्ध की शिक्षा है, जो लोग आज बौद्ध धर्म अपना रहे हैं, वे अपने ही समाज में वापस लौट रहे हैं। यह संप्रदाय नहीं है। यह तथागत बुद्ध की शिक्षा है जो मैत्री और न्याय की बात करती है।’

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के मध्य जिले के अंबेडकर भवन का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में कुछ लोग सामूहिक धर्मांतरण कराते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान उन्हें हिंदू देवी देवताओं की पूजा न करने की शपथ दिलाई जा रही। वीडियो में दावा किया जा रहा है की धर्मांतरण कराने वालों के बीच दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम भी मौजूद हैं।

विश्व हिन्दू परिषद ने की कार्रवाई की मांग

विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने दिल्ली पुलिस और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम पर कार्रवाई की मांग की। विनोद बंसल ने ट्वीट कर कहा कि जिहादी तुष्टीकरण और ईसाई मिशनरियों के संरक्षण के साथ अब आप सरकार दिल्ली में धर्मांतरण के सार्वजनिक अड्डे भी चलाने लगी? दिल्ली के मंत्री स्वयं हिंदू देवी देवताओं के विरूद्ध शपथ दिला रहे हैं। राजनीति का निकृष्टम हिंदू द्रोही चेहरा और क्या होगा!! कठोरतम कार्यवाही जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *