DCW:डीसीडब्ल्यू ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर पुलिस व केंद्रीय विद्यालय को दिया नोटिस

06HNAT31 डीसीडब्ल्यू ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर पुलिस व केंद्रीय विद्यालय को दिया नोटिस

नई दिल्ली, 06 अक्टूबर (हि.स.)। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने गुरुवार को स्कूल परिसर में 11 वर्षीय छात्रा के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म के मामले में दिल्ली पुलिस और केंद्रीय विद्यालय (केवी) के प्रिंसिपल को नोटिस जारी किया है।

पीड़ित छात्रा ने आरोप लगाया है कि बीते जुलाई माह में वह अपनी कक्षा में जा रही थी। इसी दौरान वह अपने विद्यालय के 11वीं-12वीं कक्षा में पढ़ने वाले दो लड़कों से टकरा गई। छात्रा ने बताया कि उसने लड़कों से माफी मांगी, लेकिन वे उसे गाली देने लगे और जबरन शौचालय के अंदर ले गए। लड़कों ने शौचालय का दरवाजा अंदर से बंद कर उसके साथ दुष्कर्म किया।

पीड़ित छात्रा ने बताया कि जब उसने घटना की जानकारी एक शिक्षक को दी, तो उसे बताया गया कि लड़कों को निकाल दिया गया है और मामले को कथित तौर पर दबाने की कोशिश की गयी।

मालीवाल ने मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस और स्कूल के प्रिंसिपल को नोटिस जारी कर मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने दिल्ली पुलिस से मामले में की गई एफआईआर की प्रति और गिरफ्तारी की जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है। आयोग ने दिल्ली पुलिस और स्कूल से कथित रूप से दिल्ली पुलिस को मामले की रिपोर्ट नहीं करने के लिए स्कूल के शिक्षक अथवा किसी अन्य स्टाफ के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी देने को भी कहा है।

आयोग ने स्कूल के प्रिंसिपल से यह बताने को कहा है कि स्कूल अधिकारियों को इस मामले के बारे में कब पता चला और उनके द्वारा क्या कार्रवाई की गई। आयोग ने स्कूल से मामले में की गई जांच रिपोर्ट की एक प्रति प्रस्तुत करने को भी कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *