Asian Cup 2023:एएफसी एशियाई कप 2023 के अंत तक भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच बने रहेंगे इगोर स्टिमैक

05HSPO4 एएफसी एशियाई कप 2023 के अंत तक भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच बने रहेंगे इगोर स्टिमैक

नई दिल्ली, 05 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय पुरुष सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमैक एएफसी एशियाई कप-2023 के अंत तक अपने पद पर बने रहेंगे। उन्होंने नई दिल्ली में फुटबॉल हाउस में अपने अनुबंध विस्तार पर हस्ताक्षर किया।

अनुबंध का विस्तार करने के निर्णय की सिफारिश पिछले महीने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की तकनीकी समिति ने की थी, और बाद में कार्यकारी समिति ने पिछले महीने कोलकाता में अपनी संबंधित बैठकों में इसकी पुष्टि की थी। कार्यकारी समिति ने तकनीकी समिति की सिफारिशों को भी स्वीकार कर लिया कि भारत को एशियन कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने पर कोच का अनुबंध स्वतः नवीनीकृत हो जाना चाहिए।

अनुबंध विस्तार पर कोच स्टिमैक ने कहा, “मैं बेहद खुश हूं कि एआईएफएफ ने हमारी प्रक्रिया पर भरोसा किया है। हमने क्वालीफायर में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम एशियाई कप तक खुद को तैयार करते रहें और अच्छा प्रदर्शन करें।”

क्रोएशिया के 55 वर्षीय खिलाड़ी 2019 से ब्लू टाइगर्स के प्रभारी हैं और उन्होंने इस साल की शुरुआत में लगातार दूसरी बार एएफसी एशियाई कप क्वालीफाई करने के लिए टीम का मार्गदर्शन किया है। एआईएफएफ के महासचिव डॉ शाजी प्रभाकरन ने कहा, “एआईएफएफ में नई टीम राष्ट्रीय टीम के लिए आगे की गति देखना चाहेगी और हम विशेष रूप से वरिष्ठ राष्ट्रीय टीम के लिए एक नई योजना विकसित करके इसे नए सिरे से बनाने के लिए दृढ़ हैं।”

महासचिव ने बताया कि फेडरेशन मुख्य कोच, सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों और क्लबों के साथ मिलकर काम करेगा, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सीनियर राष्ट्रीय टीम के माध्यम से भारतीय फुटबॉल के लिए सकारात्मक परिदृश्य तैयार किया जा सके। डॉ प्रभाकरन ने कहा, “इगोर स्टिमैक को हमारी शुभकामनाएं और हमें विश्वास है कि वह अपने विशाल अनुभव और कड़ी मेहनत के साथ भारतीय राष्ट्रीय टीम को एक नए स्तर पर ले जाएंगे।”

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील/वीरेन्द्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *