Arrested:नवगठित विद्रोही संगठन डीएनएलटी के सभी सात कैडर गिरफ्तार

05HNAT46 नवगठित विद्रोही संगठन डीएनएलटी के सभी सात कैडर गिरफ्तार

-भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद बरामद

गुवाहाटी, 05 अक्टूबर (हि.स.)। असम में हाल ही में गठित उग्रवादी संगठन डिमासा नेशनल लिबरेशन टाइगर्स (डीएनएलटी) के सभी सात नेता एवं कैडरों को असम पुलिस ने गिरफ्तार कर संगठन को पूरी तरह से निष्प्रभावी करने का दावा किया है। कैडरों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक पदार्थ के बरामद होने की जानकारी दी है।

असम पुलिस के विशेष डीजीपी जीपी सिंह ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर एक पोस्ट ट्वीट करते हुए बताया है कि डिमा हसाउ एवं कार्बी आंगलोंग जिलों में गत 13 सितम्बर को गठित उग्रवादी संगठन डिमासा नेशनल लिबरेशन टाइगर्स (डीएनएलटी) को असम पुलिस ने निष्प्रभावी कर दिया है। डीएनएलटी के सभी सात नेताओं एवं कैडरों को गिरफ्तार करने के साथ ही हथियार और विस्फोटकों की बरामदगी की गयी है।

उल्लेखनीय है कि संगठन के गठन के बाद डीएनएलटी के सूचना एवं प्रचार सचिव गैसेन डिमासा ने ट्वीट करते हुए 13 सितम्बर को डिमा हसाउ और कार्बी आंगलोंग जिलों में शाम 5 बजे से 36 घंटे के बाद का आह्वान किया था। इस दौरान गैसेन डिमासा ने कहा था कि बंद में कोई भी अवांछित आंदोलन उसके कृत्य के लिए एकमात्र उत्तरदायी होगा। हम अपनी स्वतंत्रता और अधिकार के लिए मौत से लड़ेंगे।

उल्लेखनीय है कि राज्य में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार सभी विद्रोही संगठनों को बातचीत की मेज पर लाने के लिए पूरा प्रयास कर रही है। वर्तमान में राज्य में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन उल्फा (स्वाधीन) को छोड़कर लगभग सभी संगठन केंद्र और राज्य सरकार के साथ शांति वार्ता कर रहे हैं। अधिकांश संगठनों ने हथियार डाल दिया है। ऐसे में फिर से एक नये संगठन का जन्म पहाड़ी दोनों जिलों की शांति व्यवस्था को प्रभावित कर सकते थे, लेकिन पुलिस प्रशासन ने संगठन के पैर पसारने से पहले ही उसे काबू में कर लिया है, जो राज्य की शांति के लिए बड़ा संदेश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *