विश्व टेबल टेनिस टीम चैंपियनशिप : भारत का अजेय क्रम टूटा, फ्रांस के खिलाफ मिली हार

चेंगदू, 4 अक्टूबर (हि.स.)। विश्व टेबल टेनिस टीम चैंपियनशिप में भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम का तीन मैचों से चला आ रहा अजेय क्रम मंगलवार को अपने चौथे ग्रुप 2 मैच में फ्रांस के खिलाफ मिली हार के बाद टूट गया।

भारत को फ्रांस ने 3-0 से हरा दिया। इस हार के बाद भारत के 16वें राउंड के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाओं पर भी असर पड़ा है। भारतीय टीम को 16वें राउंड में प्रवेश के लिए अब अन्य समूहों के परिणाम पर निर्भर होना पड़ेगा।

भारत के लिए मैच की शुरूआत मानव ठक्कर ने लेब्रन एलेक्सिस के खिलाफ की। लेब्रन ने मानव को सीधे तीन सेटों में 6-11, 8-11, 8-11 से हराया। इस जीत के साथ ही फ्रांस ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

अगले मैच में, भारत के सर्वश्रेष्ठ क्रम के खिलाड़ी साथियान ज्ञानशेखरन का मुकाबला लेब्रून फेलिक्स से था। ज्ञानशेखरन ने यह मैच सीधे तीन सेटों में 2-11, 4-11, 6-11 से गंवा दिया।

भारत गंभीर संकट में था, मैच में 0-2 से पीछे। वापसी के लिए उन्हें जीत की दरकार थी।

तीसरे मैच में रोलैंड जूल्स ने हरमीत देसाई को 11-13, 13-11,7-11,11-8, 11-7 से हराकर फ्रांस को 3-0 से जीत दिला दी।

इस जीत के साथ ही फ्रांस ने राउंड ऑफ 16 में जगह पक्की की है। इस मैच से पहले भारतीय पुरुष टीम ने उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान और जर्मनी के खिलाफ जीत दर्ज की थी। विश्व टीम टेबल टेनिस चैंपियनशिप 30 सितंबर से चीन में शुरू हुई और 9 अक्टूबर तक चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *