वेस्टइंडीज टी 20 विश्व कप टीम से बाहर हुए शिमरोन हेटमायर

सेंट जॉन्स, 4 अक्टूबर (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के लिए फ्लाइट चूकने के बाद शिमरोन हेटमायर को वेस्टइंडीज टी 20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया है। शुरुआत में हेटमायर को शनिवार (1 अक्टूबर) को यात्रा करनी थी, लेकिन उनके अनुरोध के बाद उनकी उड़ान को सोमवार के लिए पुनर्निर्धारित किया गया था। हालांकि, 25 वर्षीय हेटमायर ने बोर्ड को सूचित किया कि वह पारिवारिक कारणों से उड़ान भरने के लिए समय पर नहीं पहुंचेंगे।

विश्व कप से कुछ दिन पहले, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 अक्टूबर को होने वाले पहले टी-20 मैच के साथ वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने हेटमायर की जगह शमराह ब्रूक्स को टीम में शिमिल किया है।

34 वर्षीय बल्लेबाज ने हाल ही में जमैका तल्लावाह को सीपीएल ट्रॉफी जीतने में मदद करने के लिए नॉकआउट चरणों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने एलिमिनेटर में 47 और दूसरे क्वालीफायर में नाबाद 109 रन बनाए और फाइनल में फिर से 47 रन की पारी खेली।

क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स ने कहा, “हमने पारिवारिक कारणों से शिमरोन की उड़ान को शनिवार से सोमवार तक बदल दिया था, उसे यह स्पष्ट कर दिया गया था कि अगर ऑस्ट्रेलिया की यात्रा में कोई और देरी या समस्याएँ होती हैं, तो हमारे पास उसे टीम में बदलने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा, हम इस अत्यंत महत्वपूर्ण वैश्विक आयोजन की तैयारी के लिए टीम की क्षमता से समझौता करने के लिए तैयार नहीं हैं।”

उन्होंने कहा, “शमराह हमारे हालिया टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने हाल ही में समाप्त हुए सीपीएल के बाद के चरणों में मजबूत प्रदर्शन किया है। वह इस सप्ताह जितनी जल्दी हो सके ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे और मैं उन्हें और सभी टीम को टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

वेस्टइंडीज टी20 विश्व कप के पहले दौर में स्कॉटलैंड, जिम्बाब्वे और आयरलैंड से भिड़ने से पहले 7 अक्टूबर को मेजबान टीम के खिलाफ एक और टी20 मैच खेलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *