इमरान खान ने किया हकीकी आजादी मार्च का आह्वान

इस्लामाबाद, 04 अक्टूबर (हि.स.)। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने सरकार के खिलाफ अब सड़कों पर उतरने वाले हैं। उन्होंने देश की अवाम से हकीकी आजादी मार्च में साथ देने की गुजारिश की है।

इमरान ने समर्थकों और कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद में हकीकी आजादी मार्च के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है। हकीकी आजादी मार्च ईद मिलाद उन नबी (9 अक्टूबर) के बाद किसी भी समय निकाला जा सकता है। इमरान खान ने अपने बानी गाला स्थित आवास पर बैठक में हकीकी आजादी मार्च का आह्वान किया। इस बैठक में खैबर-पख्तूनख्वा और पंजाब प्रांत के पार्टी नेता और समर्थक मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि ईद मिलाद उन नबी के बाद मार्च की घोषणा की जाएगी । इस बार पूरी तैयारी के साथ आजादी मार्च निकाला जाएगा। बैठक में शाह महमूद कुरैशी, परवेज खट्टक और यास्मीन राशिद सहित वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

इमरान खान मुल्क में जल्द चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि केवल जल्दी चुनाव ही पाकिस्तान में आर्थिक और राजनितिक संकट को समाप्त कर सकता है। अगर देश में समय पर चुनाव हो जाते तो आज आर्थिक संकट का सामना न करना पड़ता।

इमरान खान ने दावा किया है कि पाकिस्तान को मौजूदा स्थिति से बाहर लाने का एक ही तरीका है, देश में जल्द से जल्द चुनाव कराना। पंजाब के रहीमियार खान जिले में पिछले महीने एक बड़ी रैली में इमरान खान ने कहा था कि वह समय आने पर सरकार विरोधी प्रदर्शन के लिए अंतिम आह्वान करेंगे।

गौरतलब है कि इमरान खान को अप्रैल में सत्ता से बेदखल कर दिया गया था। वह दावा करते आए हैं कि उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव विदेशी साजिश का पारिणम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *