Pakistan:पाकिस्तानी अखबारों सेः ऑडियो लीक मामले में इमरान और सहयोगियों पर कार्रवाई की मंजूरी को प्रमुखता

03HNAT17 पाकिस्तानी अखबारों सेः ऑडियो लीक मामले में इमरान और सहयोगियों पर कार्रवाई की मंजूरी को प्रमुखता

– पीएम के जरिए खाने-पीने की चीजें महंगी होने का नोटिस लेना और खान की अंतरिम जमानत बढ़ना भी रहा सुर्खियों में

– भारत से केजरीवाल पर बोतल फेंकने और यूपी सड़क दुर्घटना में श्रद्धालुओं की मौत की खबर को जगह

नई दिल्ली, 03 अक्टूबर (हि.स.)। पाकिस्तान से सोमवार को प्रकाशित अधिकांश समाचार पत्रों ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों के खिलाफ ऑडियो लीक मामले में मंत्रिमंडल के जरिए कार्रवाई की मंजूरी दिए जाने की खबरों को प्रमुखता दी है।

इस मामले में इमरान खान के मंत्रिमंडल के पूर्व सदस्यों में असद उमर और शाह महमूद कुरैशी के नाम शामिल हैं। अखबारों ने बताया कि आजम खान और अन्य के खिलाफ एफआईए के जरिए जांच की जाएगी। अखबारों ने पूर्व गृहमंत्री शेख रशीद का एक बयान छापा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट साइफर की जांच नहीं करेगा तो हालात गंभीर हो सकते हैं।

छुट्टी होने के बावजूद महिला जज को धमकी दिए जाने के केस में इमरान खान की अंतरिम जमानत 7 अक्टूबर तक बढ़ाए जाने की खबरें भी अखबारों ने दी हैं। खबरों में बताया गया पुलिस को इमरान खान की गिरफ्तारी से रोक दिया गया है। अदालत ने उन्हें 10 अक्टूबर तक पेश होने का आदेश दिया है।

अखबारों ने प्रधानमंत्री के जरिए खाने-पीने की वस्तुओं की कीमतों में उछाल पर नोटिस लिए जाने की खबरें भी दी हैं। अखबारों ने बताया है कि बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए प्रभावित इलाकों में जारी राहत कार्यों की समीक्षा भी की गई है।

अखबारों ने सेना अध्यक्ष जनरल कमर बाजवा के जरिए संयुक्त राष्ट्र संघ के मिलिट्री एडवाइजर से मुलाकात किए जाने की खबरें देते हुए बताया कि मुलाकात के दौरान क्षेत्रीय सुरक्षा की स्थिति पर विचार-विमर्श किया गया है।

अखबारों ने अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान के जरिए मिलकर चीन के खिलाफ काम करने का फैसला लिए जाने की खबरें भी दी हैं। अखबारों ने गुजरात के राजकोट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एक रैली के दौरान बोतल फेंके जाने की खबरें भी दी हैं। अखबारों ने अमेरिका में ताकतवर समुद्री तूफान से तबाही में 44 लोगों के मारे जाने की खबरें दी हैं।

अखबारों ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का एक बयान छापा है, जिसमें उन्होंने कहा कि जेल छोटी चीज है, हिम्मत है तो पकड़ कर दिखाएं। हाकीकी आजादी का आंदोलन चल पड़ा है। डर का बुत तोड़ दिया है। मुझे अपनी जान की परवाह नहीं। जनता न्यूट्रल को माफ नहीं करेगी। जनता को सड़कों पर लाने में लगा हूं। सब तैयार हो जाएं तो किसी को माफी नहीं मिलेगी।

अखबारों ने अमेरिका और ईरान के बीच समझौता होने की खबरें भी दी हैं। अखबारों ने बताया है कि जब्त की गई संपत्तियों की बहाली के बदले कैदियों की रिहाई पर बात बनी है। अखबारों ने चीन के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर इस्लामाबाद के रोशनी से जगमग आने की खबरें दी है। अखबारों ने बताया है कि इस मौके पर पूरा माहौल संगीतमय में हो गया था। यह सभी खबरें रोजनामा पाकिस्तान, रोजनामा नवाएवक्त, रोजनामा खबरें, रोजनामा दुनिया, रोजनामा एक्सप्रेस, रोजनामा जंग और रोजनामा औसाफ आदि के पहले पन्ने पर प्रकाशित की गई हैं।

रोजनामा दुनिया ने उत्तर प्रदेश में हुई सड़क दुर्घटना की खबर देते हुए लिखा कि देवी की पूजा करके वापस आने वाले 27 हिंदू श्रद्धालुओं की दुर्घटना में मृत्यु हो गई और 22 से अधिक जख्मी हुए हैं। अखबार ने बताया कि हिंदू श्रद्धालु पूजा के बाद वापस आ रहे थे। इस दौरान कानपुर में ट्रैक्टर ट्राली तालाब में गिर गई।

रोजनामा खबरें ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के जरिए जारी किए गए एक बयान में जम्मू कश्मीर में कश्मीरियों पर हो रहे जुल्म और उनकी हत्याओं पर चिंता व्यक्त किए जाने से सम्बंधित खबर छापी है। अखबार ने बताया है कि 25 सितंबर को कुपवाड़ा के निकट 2 कश्मीरियों को मार गया। 26 सितंबर को कुलगाम में एक झड़प में एक और कश्मीरी को मार दिया गया। 27 सितंबर को कुलगाम में ही दो कश्मीरियों को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया। बारामुला में मुठभेड़ में एक कश्मीरी को मार गिराया गया है। विदेश मंत्रालय का कहना है कि इस तरह की घटनाएं कानून और इंसाफ का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *