Badminton:रुद्रप्रयाग की दो बेटियां राष्ट्रीय स्तर की बैटमिंटन टीम के लिए चयनित

02HSPO5 रुद्रप्रयाग की दो बेटियां राष्ट्रीय स्तर की बैटमिंटन टीम के लिए चयनित

गुप्तकाशी, 2 अक्टूबर (हि.स.)। रुद्रप्रयाग जिले की दो बेटियों ने राज्य स्तरीय बैडमिंटन में शानदार खेल के बदौलत राष्ट्रीय स्तर के लिए अपनी जगह बना ली है। अगस्त्यमुनि की दो बेटियों ने अंडर19 व 14 वर्ग की राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में सबसे बेहतर प्रदर्शन किया।

अल्मोड़ा जिले में 28 सितंबर से 30 सितंबर तक आयोजित राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में इन बेटियों ने शानदार प्रदर्शन किया। रुद्रप्रयाग जिले से बालिका वर्ग में चार छात्राओं ने भाग लिया था, जिसमें चिल्ड्रन एकेडमी इंटर कालेज अगस्त्यमुनि की अहिंसा रौतेला, राबाइका की मोनिका नेगी, ईशु एवं राजीव गाँधी नवोदय मालतोली की अंजलि शामिल हुई थीं। अल्मोड़ा में खेली गईं राज्य स्तर पर बैडमिंट प्रतियोगिता में चिल्ड्रन एकेडमी अगस्त्यमुनि की छात्रा अहिंसा रौतेला ने अण्डर 14 वर्ग में एकल व व्यक्तिगत स्पर्धा में दोनों में गोल्ड मैडल हासिल करते हुए बेस्ट खिलाड़ी चुनी गई थीं। अहिंसा ने शानदार प्रदर्शन कर प्रदेश स्तर पर जिले का नाम रोशन किया। इसी प्रतियोगिता के डबल स्पर्धा में भी अहिंसा रौतेला व मोनिका नेगी ने सिल्वर मैडल जाता था। अहिंसा के अलावा राजीव गांधी नवोदय विद्यालय मालतोली की अंजली का भी राष्ट्रीय स्तर के लिए चयन हुआ है। दोनों छात्रों के प्रदर्शन पर पूरे जनपद में खुशी देखी जा रही है।

चिल्ड्रन एकेडमी इण्टर कालेज के व्यायाम शिक्षक एवं अहिंसा के कोच नागेंद्र कण्डारी ने बताया कि अहिंसा बेटी बहुत ही मेहनती एवं होनहार है। इसी का परिणाम है कि आज इसका राष्ट्रीय स्तर के लिए चयन हुआ है। उन्होंने बताया कि अहिंसा रौतेला कक्षा 9वीं की छात्रा है और एक सामान्य परिवार से आती है। अहिंसा ने हमारे विद्यालय चिल्ड्रन एकेडमी अगस्त्यमुनि के साथ साथ पूरे जनपद का नाम भी रोशन किया है।

केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत ने भी दोनों बालिकाओं सहित उनके शिक्षकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह जिले के साथ राज्य के लिए भी गौरवान्वित का अवसर है। उन्होंने कहा कि बाबा केदारनाथ के आशीर्वाद से हमारी बेटियां राष्ट्रीय स्तर पर भी अपना नाम रोशन करेंगी। इस अवसर पर जिला क्रीड़ा समन्वयक प्रेम सिंह नेगी, ब्लॉक क्रीड़ा समन्वयक शिव सिंह नेगी, आशीष चमोला, पंकज बुटोला ने भी चयनित छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *