विश्व टीम टेबल टेनिस चैंपियनशिप : भारत ने उज्बेकिस्तान को 3-0 से हराया

चेंगदू, 1 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने शनिवार को पहले ग्रुप 2 मैच में उज्बेकिस्तान पर जीत के साथ चीन में चल रही विश्व टीम टेबल टेनिस चैंपियनशिप में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की। टीम इंडिया ने उज्बेकिस्तान को 3-0 से हराया।

भारत के लिए हरमीत देसाई ने पहले गेम में शुरुआत की। उनके प्रतिद्वंद्वी एल्मुरोड खोलिकोव थे। देसाई ने अच्छी शुरुआत की और पहला सेट 11-9 से जीत लिया। देसाई ने दूसरा सेट भी 11-9 के अंतर से ही जीता। तीसरे सेट में हरमीत ने खोलिकोव को 11-1 से हराकर मैच 3-0 से अपने नाम किया।

दूसरे मैच में राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के पदक विजेता साथियान ज्ञानशेखरन का सामना अनोर्बोव अब्दुल अज़ीज़ से हुआ। ज्ञानशेखरन ने शानदार शुरुआत की। पहले सेट उन्होंने अनोर्बोव को 11-3 से हराया। अगला सेट भी उन्होंने एकतरफा अंदाज में 11-6 से जीता। अंतिम सेट में, अनोर्बोव ने थोड़ी चुनौती पेश की लेकिन ज्ञानशेखरन इस सेट को भी आसानी से 11-9 से जीतकर मैच अपना नाम कर लिया।

अगला मैच उज्बेकिस्तान के लिए जीतना जरूरी था। इस मैच में भारत के मानव ठक्कर का सामना इस्कंदरोव शोखरुख के साथ था।

शोखरुख ने भारतीय को कड़ी टक्कर दी, जिससे वह अंकों के लिए कड़ी मेहनत कर रहा थे। हालांकि, 22 वर्षीय ठक्कर ने पहला सेट 11-8 से जीत लिया। इसके बाद ठक्कर ने अगले दोनों सेट 11-5 से जीतकर भारत को 3-0 से आगे कर दिया।

भारत अब अपने ग्रुप 2 के अगले मैच में जर्मनी से भिड़ेगा। विश्व टीम टेबल टेनिस चैंपियनशिप 30 सितंबर से चीन में शुरू हुई और 9 अक्टूबर तक चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *