Amit Shah :अमित शाह 3 अक्टूबर से जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर

01HNAT25 अमित शाह 3 अक्टूबर से जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर

आला अफसरों के साथ बैठक कर लेंगे राज्य की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

जम्मू, 1 अक्टूबर (हि.स.)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के अपने तीन दिवसीय दौरे पर 3 अक्टूबर को यहां पहुंचेंगे।

इस दौरान वह राज्य में सुरक्षा-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करेंगे और राजौरी व बारामूला में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा दोनों स्थानों पर आयोजित रैलियों को भी संबोधित करेंगे। वह जम्मू के कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में भी हाजिरी लगाएंगे और देश-प्रदेश की सुख-शांति व विकास के लिए प्रार्थना करेंगे।

चार अक्टूबर को केंद्रीय गृह मंत्री राजौरी में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे और विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इससे पूर्व सुबह अमित शाह वैष्णो देवी मंदिर का दौरा करने के बाद जम्मू में विभिन्न परियोजनाओं के लिए नींव के पत्थर रखेंगे।

5 अक्टूबर को केंद्रीय गृह मंत्री श्रीनगर के राज भवन में आयोजित एक बैठक में जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना के शीर्ष अधिकारी, अर्धसैनिक बल, राज्य पुलिस और नागरिक प्रशासन के उच्च अधिकारी इस उच्च-स्तरीय बैठक में भाग लेंगे। अमित शाह श्रीनगर में विभिन्न विकास परियोजनाओं के लिए नींव पत्थर रखने से पहले बारामूला में एक सार्वजनिक रैली को भी संबोधित करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री के जम्मू कश्मीर दौरे को देखते हुए जम्मू कश्मीर को अलर्ट पर रखा गया है। जम्मू कश्मीर के शहरों के भीतर व बाहर सभी क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। इसके अलावा नाकों पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। अमित शाह अपने जम्मू दौरे के दौरान कन्वेंशन सेंटर जाएंगे। इसे लेकर कन्वेंशन सेंटर के बाहर अभी से सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही सर्किट हाउस की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है और कनाल रोड पर सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

जम्मू और श्रीनगर शहर के अलावा बाहरी क्षेत्रों में भी पुलिस, सुरक्षा एजेंसियों ने चौकसी व गश्त बढ़ा दी हैं। जगह-जगह नाके लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। हर आने-जाने वाले पर पैनी नजर रखी जा रही है। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय सीमा व नियंत्रण रेखा से सटे इलाके में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *