Pakistan:पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बम धमाका, दो की मौत

30HINT10 पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बम धमाका, दो की मौत

क्वेटा, 30 सितंबर (हि.स.)। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के एक भीड़ भरे बाजार में बम धमाका हो गया। धमाके में दो लोगों की मौत हो गयी और 25 से अधिक लोग घायल हो गये।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बलूचिस्तान प्रांत के कोहलू जिले के मुख्य बाजार में मिठाई की एक दुकान में शुक्रवार दोपहर अचानक जोरदार बम विस्फोट हुआ। अचानक हुए इस विस्फोट से क्षेत्र में भगदड़ मच गयी। 25 से अधिक घायलों को कोहलू जिला अस्पताल व आसपास के अन्य अस्पतालों में ले जाया गया। वहां दो लोगों की मौत हो गयी। जिला अस्पताल के अधीक्षक असगर मारी के अनुसार सिर्फ जिला अस्पताल में ही 21 लोग भर्ती हैं। इनमें भी दस लोगों की हालत अत्यधिक गंभीर है। कुछ गंभीर लोगों को डेरा गाजी खान शहर के बड़े अस्पताल रेफर किया गया है।

भीड़ भरे बाजार में एकत कन्फेक्शनरी की दुकान में यह विस्फोट हुआ था। विस्फोट इतना तेज था कि काफी दूर तक उसकी आवाज सुनी गयी। विस्फोट के कारण आकाश में धुएं के गुबार भी देखे गए। घटना के बाद विस्फोट व घायलों के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गये हैं। बड़ी संख्या में घायलों के कारण बाजार में अफरा तफरी भी मच गयी। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी भेजा गया है।

फिलहाल इस विस्फोट को लेकर पाकिस्तान के सुरक्षा बलों की ओर से कोई दावा नहीं किया गया है। हालांकि पहले इस तरह के विस्फोटों के लिए बलूच आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया जाता रहा है। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री के सलाहकार मीर जिया लैंगोव के मुताबिक शुरुआती जांच में पुलिस ने इसे रिमोट कंट्रोल बम विस्फोट माना है। उन्होंने कहा कि बम निरोधक दस्ता घटना स्थल पर है और वे जल्द ही इसकी पुष्टि करेंगे कि विस्फोट किस प्रकृति का था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *