Amit Shah:अमित शाह के दौरे से पहले ऊधमपुर में बम धमाकों को देखते हुए जम्मू में सुरक्षा बढ़ाई गई

29HNAT35 अमित शाह के दौरे से पहले ऊधमपुर में बम धमाकों को देखते हुए जम्मू में सुरक्षा बढ़ाई गई

जम्मू, 29 सितंबर (हि.स.)। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले ऊधमपुर में 08 घंटों के भीतर दो बम धमाकों को देखते हुए जम्मू शहर व उसके बाहरी क्षेत्रों में सुरक्षा के प्रबंध कड़े कर दिए गए हैं। शहर के सभी संवेदनशील स्थलों विशेष कर बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन में सेना के वाहन और जम्मू कश्मीर पुलिस के आतंक विरोधी दस्ते स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पहले तीस सितंबर से दो अक्टूबर तक जम्मू दौरा प्रस्तावित था। अब वह चार अक्टूबर को जम्मू कश्मीर के दौरे पर आएंगे। पूर्व निर्धारित एक व दो अक्टूबर को होने वाली रैलियां अब चार व पांच अक्टूबर को होंगी। इससे पहले ही ऊधमपुर में 08 घंटों के भीतर दो बम धमाके होने के बाद जम्मू शहर व उसके बाहरी क्षेत्रों में सुरक्षा के प्रबंध कड़े कर दिए गए हैं।

पुलिस के जवानों ने डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते के साथ बीसी रोड के भीतर व बाहर तलाशी अभियान चलाया। हालांकि इस दौरान कोई भी संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई। जम्मू शहर में नाकों को सख्त करने के साथ पुलिस कर्मियों को भीडभाड़ वाले बाजारों में गश्त करने को कहा गया है ताकि संदिग्धों पर नजर रखी जा सके। जम्मू पुलिस की सीआईडी विंग के जवान भी सादी वर्दी में तैनात हैं।

इसी बीच नागरिक सचिवालय, उप राज्यपाल आवास, सुरक्षा बलों के शिविर, पुलिस मुख्यालय जैसे संवेदनशील स्थलों पर सुरक्षा के लिए तैनात जवानों को सतर्क रहने को कहा गया है। एसएसपी जम्मू चंदन कोहली ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें नाकों को पुख्ता बनाने के साथ लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है। पुलिस अधिकारियों ने मीडिया के माध्यम से भी लोगों को सुरक्षा में सहयोग देने की अपील की है।

शारदीय नवरात्र के चलते मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए एसएसपी जम्मू ने धार्मिक स्थलों की सुरक्षा की समीक्षा की और कई धार्मिक स्थलों में अतिरिक्त जवानों की तैनाती करने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *