मुंबई एयरपोर्ट पर 3.20 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त, दो विदेशी गिरफ्तार

मुंबई, 29 सितंबर (हि.स.)। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने एक विदेशी महिला के पास से 3.20 किलोग्राम मादक पदार्थ (हाई ग्रेड ब्लैक कोकीन) जब्त किया है। एनसीबी ने विदेशी महिला की निशानदेही पर गोवा से एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है, जो विदेशी नागरिक है। एनसीबी इस मामले की गहन छानबीन कर रही है।

सूत्रों के अनुसार एनसीबी को सूचना मिली थी कि बोलीविया की एक महिला ड्रग्स लेकर विमान से मुंबई जा रही है जिसे आगे मुंबई और आसपास के राज्यों में भेजा जाएगा। इस सूचना के बाद एनसीबी ने महिला की शिनाख्त के लिए टीम बनाई थी। एनसीबी ने ब्राजील से गोवा जाने वाली बोलीविया की एक महिला को 26 सितंबर को मुंबई एयरपोर्ट पर विमान के लैंड करने के तुरंत बाद हिरासत में ले लिया। वह महिला गोवा के लिए एक कनेक्टिंग फ्लाइट में सवार होने वाली थी। इसके बाद महिला से गहन पूछताछ की गई और जब उसने जवाब देने से इनकार किया तो उसके सामान की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान महिला के बैग से 12 पैकेट बरामद किए गए। पूछताछ के बाद महिला ने बताया कि जब्त किए गए पैकेट काले कोकीन के थे और उनका कुल वजन 3.20 किलोग्राम था। इसके साथ ही महिला ने यह भी कबूल किया है कि वह गोवा में एक विदेशी को यह मादक पदार्थ पहुंचाना चाहती थी।

महिला की जानकारी के बाद एनसीबी ने गोवा के एक होटल में जाल बिछाकर एक नाइजीरियाई व्यक्ति को हिरासत में लिया। नाइजीरियाई व्यक्ति ने भी एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा होने की बात कबूल की। इसके बाद एनसीबी ने इन दोनों विदेशी नागरिकों को पूछताछ के बाद बुधवार को देर रात गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *