कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस की सुनवाई आज

नई दिल्ली, 27 सितंबर (हि.स.)। दिल्ली का राऊज एवेन्यू कोर्ट आज मनी लॉन्ड्रिंग मामले के आरोपित कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार समेत पांच आरोपितों के खिलाफ दर्ज मामले की सुनवाई करेगा। स्पेशल जज विकास धूल सुनवाई करेंगे।

17 अगस्त को सुनवाई के दौरान आरोपित डीके शिवकुमार और सुनील कुमार शर्मा ने कहा था कि उन्हें ईडी की ओर से सभी दस्तावेज मिल चुके हैं। तीन आरोपितों सचिन नारायण, आंजनेय हनुमंतैया और राजेन्द्र एन ने दस्तावेजों की मांग करते हुए याचिका दाखिल की थी। कोर्ट ने ईडी को तीनों आरोपितों की याचिका पर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया। 2 अगस्त को कोर्ट ने इस मामले के चार आरोपितों को जमानत दी थी। कोर्ट ने जिन आरोपितों को जमानत दी थी उनमें सचिन नारायण, सुनील कुमार शर्मा, आंजनेय हनुमंतैया और राजेन्द्र एन शामिल हैं। इस मामले में डीके शिवकुमार को दिल्ली हाई कोर्ट पहले ही जमानत दे चुका है।

डीके शिवकुमार को 3 सितंबर 2019 को ईडी ने गिरफ्तार किया था। 23 अक्टूबर को दिल्ली हाई कोर्ट ने डीके शिवकुमार को 25 लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दी थी। डीके शिवकुमार को दिल्ली हाई कोर्ट से मिली जमानत को ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने 15 नवंबर 2019 को ईडी की याचिका को खारिज कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *