Amit Shah :प्रधानमंत्री ने हर गरीब को स्वास्थ्य सुविधाओं का दिया अधिकार: अमित शाह

27HNAT52 प्रधानमंत्री ने हर गरीब को स्वास्थ्य सुविधाओं का दिया अधिकार: अमित शाह

– केन्द्रीय गृह मंत्री ने कलोल में दो अस्पतालों के निर्माण के लिए किया भूमि पूजन

– शाह ने आदर्श मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल प्रबंधन से मेडिकल कॉलेज शुरू करने का किया आग्रह

कलोल/अहमदाबाद, 27 सितंबर (हि.स.)। गांधीनगर के सांसद व केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने केआईआरसी शिक्षा परिसर कलोल में 750 बिस्तर वाला आदर्श मल्टी स्पेशियलिटी और 150 बिस्तर के बीमा अस्पताल के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया।

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री शाह ने कहा कि अगले दो वर्ष में कलोल और आसपास के क्षेत्रों के नागरिकों के दरवाजे पर आधुनिक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने आदर्श मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के प्रबंधन से अस्पताल के साथ ही मेडिकल कॉलेज भी शुरू करने का अनुरोध किया। यदि आने वाले समय में कलोल को मेडिकल कॉलेज तैयार हो जाता है तो पूरे उत्तर गुजरात के छात्रों को मेडिकल साइंस की पढ़ाई के साथ-साथ लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का भी लाभ मिलेगा।

कलोल के प्रख्यात डॉ. अतुल पटेल, परिन ए पटेल, वैभव शाह और सौरिन शाह के इस मल्टीस्पेशलिस्ट अस्पताल के शिलान्यास और भूमि पूजन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल मौजूद थे।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने स्वास्थ्य क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य सरकार के कार्यों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि कलोल में दो अस्पतालों के निर्माण होने से लोगों को गांधीनगर या अहमदाबाद के अस्पतालों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि अच्छा स्वास्थ्य सुखी जीवन की कुंजी है।

उल्लेखनीय है कि यहां 750 बिस्तरों वाले मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल और बीमा योजना के तहत 150 बिस्तरों वाले अस्पताल के निर्माण के बाद स्वास्थ्य सेवाओं में उल्लेखनीय वृद्धि होगी। अभी हाल में ही गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के साणंद में 150 बिस्तरों वाले ईएसआई अस्पताल का शिलान्यास किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *