भारत जोड़ो यात्रा से बड़ी संख्या में जुड़ रहे हैं युवा : राहुल गांधी

नई दिल्ली, 26 सितंबर (हि.स.)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से बड़ी संख्या में युवा जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान की भाजपा सरकार ने रोजगार देने के नाम पर युवाओं के साथ छल किया है। भाजपा के इस छल से युवा आहत और हताश है।

राहुल ने सोमवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि 08 वर्ष पहले पीएम मोदी ने देश के युवाओं से वादा किया था कि वो सालाना दो करोड़ रोजगार देंगे, लेकिन आज हालात ये हैं कि देश में 45 सालों में सबसे अधिक बेरोजगारी है, युवा हताश हैं, निराश हैं और उम्मीद खो चुके हैं। लोग महंगाई से परेशान हैं। इस महंगाई के कारण वह अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं दिलवा पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य है कि हम नौजवानों से मिलें, उनकी समस्याओं और मुश्किलों को सुनें और समझें। आज युवाओं के लिए परिस्थितियां बहुत कठिन हैं। देश का 42 फीसदी युवा बेरोजगार है, बेरोजगारी पिछले 05 वर्षों में दोगुनी हो चुकी है, युवा घबराए हुए हैं और ऐसे में हम उन्हें अकेला नहीं छोड़ सकते।

राहुल ने कहा कि वह भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बहुत सारे प्रतिभाशाली युवाओं से मिल रहे हैं। लड़के हों या लड़कियां, सबमें बहुत प्रतिभा छुपी है। राहुल ने कहा कि इन युवाओं से मिलकर उन्हें बहुत खुशी हो रही है और वह चाहते हैं कि इन युवाओं को बेहतर मौके और विकल्प मिलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *