मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा किया लॉन्च, शुरुआती कीमत 10.45 लाख रुपये

ग्रैंड विटारा का एक लीटर पेट्रोल में 27.97 किलोमीटर माइलेज की क्षमता

नई दिल्ली, 26 सितंबर (हि.स)। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (एमएसआई) ने घरेलू बाजार में अपनी पहली मिड-साइज एसयूवी नए मॉडल ग्रैंड विटारा को लॉन्च कर दिया है। कंपनी की नए ग्रैंड विटारा की राजधानी दिल्ली में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 10.45 लाख रुपये है। यह एक हाइब्रिड पावरट्रेन कार है, जो एक लीटर पेट्रोल में 27.97 किलोमीटर माइलेज देगी।

कंपनी ने सोमवार को जारी बयान में बताया कि तेजी से बढ़ते मध्यम आकार के एसयूवी खंड में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए भारतीय बाजार में यह मॉडल बाजार में उतारा है। एमएसआई के मुताबिक नए ग्रैंड विटारा की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 10.45 लाख रुपये से 19.65 लाख रुपये के बीच है। यह मॉडल मजबूत और हल्की हाइब्रिड तकनीक से लैस है। इसका मुकाबला हुंदै क्रेटा, किआ सेल्टोस और टाटा हैरियर से होगा।

एमएसआई के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हिसाशी टेकुची के मुताबिक ग्रैंड विटारा एक स्वच्छ, हरित और कार्बन मुक्त दिशा को खोलती है। इस मॉडल को 10.45 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत के साथ बेहद प्रतिस्पर्धी मूल्य पर पेश किया गया है। टेकुची ने बताया कि इसके लिए प्री-बुकिंग 11 जुलाई को 11 हजार रुपये की टोकन राशि पर पहले ही शुरू की गई थी। उन्होंने कहा कि इस मॉडल की अब तक 57 हजार से ज्यादा इकाइयों की बुकिंग हो चुकी है। कंपनी देशभर में करीब 420 नेक्सा डीलरशिप के जरिए इस मॉडल की बिक्री करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *